पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन का फैसला:आज बिहार फिर हो सकता है लॉक, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप में फैसला संभव

पटना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • मुख्यमंत्री ने राजधानी का जायजा लिया
  • अफसरों से कहा-हर हाल में मरीजों को ऑक्सीजन व दवा मिले

क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप मंगलवार को बैठेगा। उसकी बैठक में लॉकडाउन का फैसला हो सकता है। दरअसल, प्रदेश में कोरोना की भयावहता बढ़ती जा रही है। कई जिम्मेदार स्तरों से यह बात सामने आई है कि कोरोना की बेकाबू सी स्थिति में लॉकडाउन ही उसकी रोकथाम का कारगर उपाय है।

इधर, सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजधानी पटना का जायजा लिया। फिर, बड़े अफसरों के साथ बैठक में कोरोना और इसके हालात से जुड़े सभी पहलुओं की समीक्षा की। उन्होंने अफसरों से कहा कि कोरोना पीड़ितों के इलाज में किसी प्रकार की कोताही न हो। उनकी जरूरतों को पूरा करने में पूरी तत्परता रहे। हर हाल में ऑक्सीजन व दवा की आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाए।

कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन हो

मुख्यमंत्री ने कहा-अनावश्यक घर से बाहर निकलने वालों पर नजर रखी जाए। पुलिस-प्रशासन कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराएं। मुख्यमंत्री का काफिला बेली रोड, दानापुर, दीघा, गांधी मैदान, कंकड़बाग, करबिगहिया, डाकबंगला चौराहा आदि इलाकों में गया। उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल, गाइडलाइन व घोषित पाबंदियों से जुड़ी स्थितियों को देखा। बाजार, सब्जी मार्केट पर खास निगाह रही।

सख्त हुई पाबंदियां मगर बढ़ता जा रहा कोरोना

बीते 29 अप्रैल को पहले से जारी पाबंदियां और सख्त की गईं। 4 बजे सभी दुकानें बंद हो जाती हैं। स्कूल, कॉलेज, कोचिंग तथा सार्वजनिक जुटान के कमोबेश तमाम स्थान बंद हैं। सरकारी दफ्तरों का समय व उपस्थिति घटाई गई। होटलों में बैठकर खाने पर पाबंदी की गई। ऐसी ढेरों पाबंदियां लागू हैं। सार्वजनिक आयोजन तथा धार्मिक स्थानों में प्रवेश आदि को प्रतिबंधित किया गया। मगर इन सबके बीच कोरोना लगातार बढ़ता ही गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें