पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लगातार धूप से चढ़ा तापमान:आज छाए रहेंगे बादल, बारिश होने की भी संभावना, बढ़ेगी ठंड

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ से बिहार तक चक्रवाती हवाओं का एक परिक्षेत्र बना है। बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। - Dainik Bhaskar
मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ से बिहार तक चक्रवाती हवाओं का एक परिक्षेत्र बना है। बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है।

उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिम विक्षोभ और मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ से होते बिहार और उत्तरप्रदेश की तरफ आने वाली ट्रफ रेखा की वजह से पटना सहित बिहार के सभी हिस्सों में शनिवार को हल्की और मध्यम बारिश के आसार हैं। जहां बारिश नहीं होगी, वहां बादल छाए रहेंगे। इस दौरान 15 से 17 किमी की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं से मौसम सर्द बना रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ से बिहार तक चक्रवाती हवाओं का एक परिक्षेत्र बना है। बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पहाड़ों पर बारिश के साथ ही बर्फबारी हो रही है, जबकि हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश में शुक्रवार की सुबह से तेज हवाओं के साथ मध्यम बारिश हो रही है।

इससे उत्तर भारत में तापमान में गिरावट हो रही है। इसका असर बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में 24 घंटे के दौरान दिखाई देगा। हालांकि पिछले चार दिनों से लगातार धूप की वजह से शुक्रवार को तापमान सामान्य से दो से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक रिकार्ड किया गया। पटना का अधिकतम तापमान 26.6 और न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें