पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सौगात:मीठापुर रेलवे ओवरब्रिज पर मई से दौड़ने लगेंगी गाड़ियां, 90% काम हो चुका पूरा

पटना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तकनीकी दिक्कत का रेलवे ने निकाल लिया हल, अप्रैल में चढ़ाए जाएंगे गार्डर
  • 7-8 घंटे के ब्लॉक में हो जाएगा काम

मीठापुर रेलवे ओवरब्रिज मई में चालू हाे जाएगा। गार्डर चढ़ाने को छोड़ करीब 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है। फिनिशिंग का काम चल रहा है। अप्रैल में गर्डर चढ़ाया जाएगा। रेल लाइन के ऊपर गार्डर चढ़ाने को लेकर आ रही तकनीकी दिक्कत का भी हल रेलवे ने निकाल लिया है।

रेलवे के मुख्य संरक्षा आयुक्त के साथ कई दौर की मीटिंग और उनकी सलाह के बाद पूर्व मध्य रेल के अधिकारियों ने चेन्नई की निजी कंपनी को हायर किया है। गार्डर के डिजाइन स्ट्रक्चर को फाइनल करने का काम इंजीनियरिंग रिसर्च सेंटर चेन्नई में चल रहा है। अप्रैल तक इसका रिजल्ट आ जाएगा। हाल ही में पूर्व मध्य रेल के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने मीठापुर आरओबी का निर्माण कार्य जल्द पूरा होने और आम लोगों के लिए जल्द ही चालू होने का संकेत दिया था। पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि 7-8 घंटे के ब्लॉक में गर्डर लॉन्चिंग का काम हो जाएगा।

मध्य पटना के लिए लाइफलाइन साबित होगा यह आरओबी

यह आरओबी महज 35 मीटर लंबाई तक गार्डर नहीं चढ़ाए जाने के कारण चालू नहीं हो पा रहा है। दोनों तरफ के एप्रोच रोड अाैर बाकी काम लगभग पूरा हो चुका है। यह राजधानी के मध्य इलाके के लिए लाइफलाइन साबित होगा। मीठापुर, यारपुर, गर्दनीबाग से अनीसाबाद तक के लिए इस फ्लाईओवर का निर्माण किया गया है। जिस निचली सड़क को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया है, वहां गाड़ियों का परिचालन अब बेहद मुश्किल हो गया है।

यारपुर से 3 किलोमीटर कम हो जाएगी पटना जंक्शन की दूरी

इस आरओबी के बन जाने से यारपुर से पटना जंक्शन जाने वाले लोगों की दूरी तीन किलोमीटर कम हो जाएगी। अभी गर्दनीबाग होकर लोग स्टेशन जाते हैं। जबकि आरओबी के नीचे सब्जी मंडी होने के कारण गंदगी और दुर्गंध से आसपास के लोगों को काफी परेशानी होती है। मीठापुर सब्जी मंडी का फ्लाईओवर शुरू होने पर गर्दनीबाग से अनीसाबाद तक जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें