• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Trees Fell Everywhere, Vehicles Kept Crawling For Hours; The Roof Of The Parking Lot Fell In The Police Station Of The Police Station, Which Was Lost For Hours.

तेज आंधी-बारिश से चरमराई पटना की व्यवस्था:जगह-जगह गिरे पेड़, घंटों रेंगती रही गाड़ियां; गुम हुई बिजली, कोतवाली थाना में पार्किंग का छत गिरा

पटना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेसीबी से हटाया गया पेड़। - Dainik Bhaskar
जेसीबी से हटाया गया पेड़।

पटना में गुरुवार की शाम आई तेज आंधी-बारिश ने मानसून से पहले प्रशासन की तैयारियों के दावों की पूरी तरह पोल खोल दिया। जगह-जगह पेड़ गिरने से शहर में जाम की स्थिति बन गई। बेली रोड पर दो जगह पेड़ गिर जाने से यहां लगभग एक घंटे तक गाड़ियां रेंगती रहीं। तो वहीं गांधी मैदान के पास पेड़ गिरने से गन्ना बेचने वाले एक व्यक्ति की जान बाल-बाल बची। छज्जुबाग इलाके में पेड़ गिरने से भी जाम की स्थिति बनी रही।

गांधी मैदान के आगे गन्ने की मशीन पर गिरा पेड़।
गांधी मैदान के आगे गन्ने की मशीन पर गिरा पेड़।

तेज आंधी के कारण आज शाम करीब 4 बजे पटना के कोतवाली थाने में पार्किंग का छत भरभराकर गिर पड़ा। पार्किग में कई बाइक लगी हुई थी जो बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी है। हालांकि उस दौरान पार्किंग में किसी व्यक्ति के नहीं होने कारण बड़ी घटना टल गई। पार्किंग को साफ करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी।

इनकम टैक्स चौराहे के पास सड़क पर गिरा पेड़।
इनकम टैक्स चौराहे के पास सड़क पर गिरा पेड़।

सब स्टेशन पर गिरी बिजली, घंटों गुम हुई बिजली
कई इलाकों में सब स्टेशन पर बिजली गिर जाने से घंटों बिजली गुम रही। पटना के जीएम ने दैैनिक भास्कर को बताया कि हाईकोर्ट सब स्टेशन के ऊपर पेड़ गिर जाने के कारण बुद्धा कॉलोनी और एसके नगर इलाके में बिजली प्रभावित है। इसके अलावा न्यू पाटलीपुत्र कॉलोनी, आशियाना और वेटनरी कॉलेज के इलाके में भी पेड़ गिर जाने के कारण बिजली प्रभावित हुई। देर रात तक सभी इलाकों में बिजली री-स्टोर होने की संभावना है।

पेड़ गिरने से बेली रोड पर लगी गाड़ियों की लंबी कतार।
पेड़ गिरने से बेली रोड पर लगी गाड़ियों की लंबी कतार।

पंचलोक डायग्नोस्टिक के पास पेड़ गिरने से अफरा-तफरी
वहीं कोतवाली के ठीक पीछे पंचलोक डायग्नोस्टिक के पास एक विशाल पेड़ बीच सड़क पर गिर पड़ा जिससे अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी और सड़क पर परिचालन भी ठप हो गया। फिलहाल मेन रोड से पेड़ को हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

सड़क पर गिरा पेड़।
सड़क पर गिरा पेड़।

JCB से हटाए गए पेड़
हालांकि पेड़ गिरने के बाद प्रशासन की आंख खुली। पटना नगर निगम की तरफ से JCB की मदद से सड़क पर गिरे पेड़ को हटाया गया। स्थिति ये थी कि पेड़ हटाने के लिए निगम को एक जगह पर दो-तीन बुल्डोजर की मदद लेनी पड़ रही थी।