• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Two corona patients are healthy, hospital leave, 21 still in treatment; 149 positive patients from NMCH have gone home

जीती जंग / कोरोना के दो मरीज स्वस्थ, अस्पताल से मिली छुट्‌टी, अभी 21 का इलाज जारी; एनएमसीएच से 149 पाॅजिटिव मरीज ठीक होकर जा चुके घर

यह फोटो कोरोना से ठीक हुए मरीज का है। शुक्रवार को इसे अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई। यह फोटो कोरोना से ठीक हुए मरीज का है। शुक्रवार को इसे अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई।
X
यह फोटो कोरोना से ठीक हुए मरीज का है। शुक्रवार को इसे अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई।यह फोटो कोरोना से ठीक हुए मरीज का है। शुक्रवार को इसे अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई।

  • स्वस्थ होकर जा रहे मरीजों ने कहा कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं
  • शुक्रवार को 21 नए संदिग्ध और पांच पॉजिटिव मरीज भर्ती किए गए हैं

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:46 AM IST

पटना. एनएमसीएच से दाे कोरोना मरीजों काे स्वस्थ होने पर शुक्रवार को छुट्टी दे दी गई। नालंदा के 42 वर्षीय सदन मिस्त्री काे 12 मई और बाढ़ के 45 वर्षीय लल्लू राम को 11 मई को भर्ती कराया गया था। स्वस्थ होकर जा रहे मरीजों ने कहा कि इस बीमारी का डटकर मुकाबला करना चाहिए। इससे घबराने की जरूरत नहीं।

नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार सिन्हा ने बताया कि फिलहाल अस्पताल में 21 पाॅजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। उधर शुक्रवार को 21 नए संदिग्ध और पांच पॉजिटिव मरीज भर्ती किए गए हैं। एक संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद उसे सेंटर में भेज दिया गया है। अबतक 149 पाॅजिटिव मरीजाें को स्वस्थ होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।
बाढ़ का बच्चा निगेटिव
एनएमसीएच के नीकू में बाढ़ का भी 20 दिन का बच्चा कोरोना संक्रमित होने पर भर्ती कराया गया था। उसकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। उम्मीद है 2 दिन बाद अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। नए नियम के अनुसार नामांकन के 10 दिन व एक जांच रिपोर्ट निगेटिव आने और 7 दिनों के होम आइसोलेशन को लेकर छुट्टी दिया जाना है। बाढ़ के नवजात को 14 मई को भर्ती कराया गया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना