पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Two Criminals Riding On A Bike Were Chasing Rupesh From The Airports, Two Shooters Were Near The House

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रूपेश हत्याकांड:एक बाइक पर सवार दाे अपराधी एयरपाेर्ट से ही कर रहे थे रूपेश का पीछा, दो शूटर थे घर के पास

पटना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पत्नी को सांत्वना देने वाली खुद गमजदा। - Dainik Bhaskar
पत्नी को सांत्वना देने वाली खुद गमजदा।
  • पुलिस ने दाे दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज काे खंगाला

इंडिगाे के मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की कार का एयरपाेर्ट से ही एक बाइक पर सवार दाे अपराधी पीछा कर रहे थे। सूत्राें के अनुसार, दूसरी बाइक पर सवार हाेकर दाे अपराधी उनके अपार्टमेंट के पास उनके आने का इंतजार कर रहे थे। जाे कार के पीछे आ रहे थे, वे अपार्टमेंट के पहले माेड़ पर रुक गए। उनकी कार वहां से निकल गई। जैसे ही कार अपार्टमेंट के पास पहुंची, वहां माैजूद शूटराें ने गाेलियां से भून डाला।
दाे दर्जन सीसीटीवी फुटेज काे खंगाला: घटना के दूसरे दिन सेल की टीम तीन-चार बार घटनास्थल पर गई। पुलिस ने घटनास्थल से 100 से 300 मीटर तक के मकानाें, दुकानाें व प्रतिष्ठानाें के सीसीटीवी कैमरे काे खंगाला। पुलिस काे दाे बाइक पर चार अपराधी जाते दिखे हैं। पुलिस ने अपार्टमेंट के गार्ड मनाेज कुमार से पूछताछ की। पुलिस ने मनाेज का माेबाइल नंबर लिया है। उसके नंबर से यह जांच करने में जुटी है कि कहीं मनाेज की किसी से बात हुई है क्या? हालांकि जांच में मनाेज के माेबाइल से पुलिस काे काेई सुराग नहीं मिले हैं।
रूपेश के माेबाइल समेत कई का माेबाइल खंगाल रही पुलिस: रूपेश का माेबाइल कार में ही था जिसे पुलिस ने जब्त कर उसका काॅल डिटेल रिकाॅर्ड यानी सीडीअार खंगालना शुरू कर दिया है। पुलिस काे घटना के दिन एक यूपी काे नंबर मिला है। इसके अलावा माैके वारदात के आसपास लगे टावर पर पर किन-किन लाेगाें का माेबाइल नंबर एक्टिव था, उन सबाें काे पुलिस डंप डाटा लेने में जुटी है। पुलिस यह भी जांच करने में जुटी है कि यूपी के उस नंबर से किन-किन लाेगाें की बात हुई।
5 साल के बेटे ने मुखाग्नि दी तो सबकी आंखों से बहने लगे आंसू

रूपेश का शव जब उनके पैतृक गांव संवरी बक्शी जी पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया। उनके पिता शिवजी सिंह बेहद आहत थे। पत्नी नीतू तो बेसुध पड़ी थीं। 75 वर्षीय मां और बहनों का रो-रोकर बुरा हाल था। अंतिम संस्कार सरयू नदी स्थित रिविलगंज के सेमरिया मुक्ति धाम में बुधवार की शाम किया गया। पांच वर्षीय पुत्र ने जैसे ही मुखाग्नि दी माहौल गमगीन हो गया।

महाराजगंज के बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने हत्या को खुफिया विभाग की विफलता करार दिया। सांसद ने कहा कि रूपेश की हत्या एक साजिश के तहत की गई है। सारण के सांसद राजीव प्रताप रुडी ने विश्वास जताया कि इसपर बिहार सरकार संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई करेगी और अपराधी शीघ्र पकड़े जाएंगे।

सहकर्मियों में गम के साथ गुस्सा, हत्यारे नहीं पकड़े गए तो आंदोलन की चेतावनी

रूपेश की हत्या के बाद से उनके साथ काम करने वाले या एयरपाेर्ट के अधिकारी व कर्मी सभी गमजदा हैं। कर्मियाें व अधिकारियाें के चेहरे पर उदासी व खामाेशी थी। हर काेई यह कह रहा था कि मंगलवार की शाम काे ही वे मिलकर यह कहते हुए गए थे चलते हैं...। बुधवार काे टर्मिनल भवन में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। सबाें की आंखें नम थीं। रूपेश की हत्या के बाद कर्मचारियों में आक्रोश है। उधर इंडियन ऑयल श्रमिक संघ की ओर से अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन किया गया।

संगठन के इस्टर्न जोन के अध्यक्ष विक्रम कुमार ने कहा कि एयरपाेर्ट निदेशक और सीआईएसएफ कमांडेंट विशाल दुबे को ज्ञापन सौंपा गया है। आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो देशभर के एयरपोर्ट पर आंदोलन किया जाएगा। उधर पारस अस्पताल में मंगलवार की रात एयरपोर्ट कर्मियों की भीड़ जुट गई। सीआईएसएफ के कमांडेंट विशाल दुबे ने बताया उनकी हत्या से एयरपोर्ट के सारे कर्मी, अधिकारी व जवान मर्माहत हैं। स्पाइस जेट के स्टेशन प्रबंधक सैयद हसन, एयरपोर्ट प्रबंधक अमलेश सिंह ने अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser