पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:फतुहा में स्टील प्लांट में शेड का काम कर रहे दो मजदूर ऊंचाई से नीचे गिरे, एक की मौत

पटना17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरा गंभीर, फतुहा औद्योगिक क्षेत्र में हादसा, मजदूरों ने किया हंगामा

औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार की सुबह एक दर्दनाक हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई, वहीं एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जानकारी के अनुसार, औद्योगिक क्षेत्र स्थित पटवारी स्टील प्लांट में करीब 45 फीट ऊपर में शेड का काम कर रहे दो मजदूर नीचे जमीन पर गिर गए। इस घटना में एक मजदूर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।

आनन-फानन में दोनों मजदूरों को पीएचसी लाया गया लेकिन एक मजदूर को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया तथा घायल मजदूर की हालत गंभीर रहने के कारण उसे पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया। मृत मजदूर की पहचान सालिमपुर थाना क्षेत्र के राम नगर निवासी 30 वर्षीय मनोज कुमार के रुप में हुई है।

वहीं घायल मजदूर हरनौत का सुबोध कुमार है। इस घटना के बाद पटवारी स्टील प्लांट में बाकी मजदूरों ने हंगामा कर दिया तथा जमकर प्लांट प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। स्थिति बिगड़ती देख प्लांट प्रशासन के लोग भाग खड़े हुए। मृतक के परिजनों ने भी प्लांट प्रशासन के विरुद्ध लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा स्थिति को नियंत्रित किया।

प्लांट प्रशासन ने दिया चार लाख का मुआवजा
इसके बाद थानाध्यक्ष मनीष कुमार की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच बातचीत कराई गई। प्लांट प्रशासन द्वारा चार लाख रुपए का चेक परिजनों को दिया गया तथा मृतक की पत्नी को साढ़े सात हजार रुपए प्रतिमाह देने का निर्णय लिया गया। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना भेज दिया।

मजदूरों की मानें तो प्लांट के अंदर 45 फीट ऊपर शेड लगाने का काम किया जा रहा है। सेफ्टी बेल्ट खुल जाने के कारण दोनों मजदूर ऊपर से नीचे गिर गए। वहीं प्लांट में कार्यरत कुछ लोगों का कहना था कि दोनों मजदूर बिना सीट बेल्ट को बांधे ही काम कर रहे थे, जिसके कारण दोनों अनियंत्रित होकर नीचे गिर पड़े।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें