पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुर्घटना:महुआ में अनियंत्रित ट्रक ने मोपेड को रौंदा भाई-बहन की मौके पर मौत, पिता जख्मी

महुआ6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हादसे के विरोध में महुआ-मुजफ्फरपुर मेन रोड को आक्रोशित लोगों ने पांच घंटे तक रखा जाम

महुआ-मुजफ्फरपुर मेन रोड में एलआईसी ऑफिस के निकट एक अनियंत्रित ट्रक ने एक मोपेड सवार 3 लोगों को कुचल दिया। घटना में जहां मोपेड पर सवार भाई-बहन की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, मोपेड चला रहे पिता को गंभीर हालत में इलाज के लिए महुआ अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बैंक से तीनों घर लौट रहे थे
जानकारी के अनुसार मंगलवार को कटहरा ओपी के जलालपुर वीरभान गांव निवासी मोहम्मद नासिर अपनी 12 वर्षीय पुत्री नासरीन और 10 वर्षीय पुत्र नाजिर हुसैन उर्फ टूटू के साथ मोपेड से अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान महुआ मुजफ्फरपुर सड़क मार्ग के एलआईसी ऑफिस के पास एक तेज रफ्तार की ईंट लोड ट्रक ने मोपेड में जोरदार टक्कर मार दिया। इसके बाद मोपेड पलट गई। इस दौरान मोहम्मद नासिर की पुत्री नासरीन और पुत्र नाजिर हुसैन के ट्रक से कुचलकर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं उसके पिता भी गंभीर रूप से घायल हो गए घायल पिता को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए महुआ अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया। भाई बहन के मौत के बाद महुआ-मुजफ्फरपुर सड़क मार्ग जाम हो गया। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना महुआ पुलिस को दी। सूचना मिलते ही महुआ थाना अध्यक्ष कृष्णनंद झा घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास करने लगे।

-पीछे महुआ की तरफ भी कई लोग ट्रक की चपेट में आते-आते बचे

बच्चों का खाता लॉक हो गया था, जिसे चालू कराने आया था परिवार
बताया जाता है कि नसरीन और नाजिर का बैंक खाता बैंक ऑफ इंडिया में था, लेकिन कुछ कारणों से उसका खाता लॉक हो गया था। जिसके कारण स्कूल का पैसा उनके खाता में नहीं जा रहा था। इसी को लेकर मंगलवार को अपने पिता मोहम्मद नासिर हुसैन के साथ दोनों बच्चे बैंक आए थे। बैंक से काम करने के बाद वह लोग वापस लौट रहे थे। इसी दौरान मुजफ्फरपुर रोड स्थित एलआईसी ऑफिस के पास एक ट्रक ने दोनों को कुचल दिया, जिसके कारण दोनों की मौत हो गई।

मुआवजे को लेकर लोगों ने किया सड़क जाम
सड़क दुर्घटना में भाई बहन के मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने मुजफ्फरपुर रोड के बाद महुआ गांधी चौक पर आगजनी कर सड़क को जाम कर दिया। सड़क जाम के कारण आवागमन पूरी तरह ठप हो गया व गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। लोगों ने आरोप लगाया कि कई घंटे बीत जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा अबतक मुआवजा नहीं दिया गया। बताया जाता है कि नासिर को 5 संतानें थीं जिसमें से तीन पुत्री और 2 पुत्र थे। नसरीन सबसे बड़ी बेटी थी और नाजिर हुसैन सबसे छोटा था। दोनों के मौत से परिवार में कोहराम मच गया तथा परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया।
बीडीओ के आश्वासन के बाद खत्म हुआ जाम
मंगलवार को सुबह 11:00 बजे मुजफ्फरपुर रोड के एलआईसी ऑफिस के पास सड़क हादसे में भाई-बहन की मौत के बाद नाराज लोगों ने सड़क पर आगजनी कर सड़क जाम कर दिया था। लगभग 5 घंटे के सड़क जाम के बाद महुआ बीडीओ शिवांगी कुमारी थाना अध्यक्ष कृष्णानंद झा के मुआवजे के आश्वासन के बाद आक्रोशित लोग शांत हुए तथा जाम हटा और परिचालन शुरू हो पाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser