पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Use The Franchise In Fear free Manner, Flag Marches Are Being Carried Out By Youths To Build Trust, The Police Are Keeping A Close Watch On Those Who Are Obstructing Elections.

विधानसभा चुनाव:भयमुक्त होकर करें मताधिकार का प्रयोग, भरोसा जगाने के लिए जवान कर रहे फ्लैग मार्च, चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वालों पर पुलिस की है कड़ी नजर

बिहारशरीफ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के साथ साथ मतदाताओं में सुरक्षा के प्रति भरोसा जगाने के लिए भी जिला प्रशासन द्वारा लगातार तरह- तरह की गतिविधियां चलाई जा रही है। रविवार को भी जागरुकता कार्यक्रम के साथ साथ कई प्रखंडों में फ्लैग मार्च निकाला गया। मतदान करने की अपील की गई

हरनौत. विधानसभा चुनाव को देखते हुए क्षेत्र में शांति व्यवस्था के लिए चेरो ओपी पुलिस ने सशस्त्र बलों के साथ फ्लैग मार्च किया। ओपी प्रभारी उमाशंकर मिश्रा ने बताया कि रविवार को बिरजुमिल्की,चखाविंद,मोमिनचक,नेमचंद बाग मुशहरी में फ्लैग मार्च किया गया। वोटरों से मतदान में भागीदारी सुनिश्चित करने की भी अपील की गई।

इस्लामपुर मेें फ्लैग मार्च के दौरान चुलाई शराब के साथ धंधेबाज को पकडा

इस्लामपुर. ग्रामीण इलाकों में रविवार को फ्लैग मार्च किया गया। थानाध्यझ शरद कुमार रंजन ने बतायाकि फजिलापुर, वेले, बकौर, आदि गांवो में फ्लैग मार्च किया गया। साथ ही लॉगिन से मताधिकार का प्रयोग करने की भी अपील की गई। इस दौरान शराब बरामद करते हुए धंधेबाज को गिरफ्तार भी किया गया। कहा कि आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

भयमुक्त विधानसभा चुनाव कराने को लेकर फ्लैग मार्च

नगरनौसा. विधानसभा चुनाव को भयमुक्त, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर रविवार को थानाध्यक्ष नीलकमल के नेतृत्व में रेलवे सुरक्षा बल और पुलिस बल के जवानों ने मेन बाजार और नगरनौसा बाजार की गलियों में फ्लैग मार्च किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रशासन भयमुक्त चुनाव को लेकर प्रतिबद्ध है।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संवेदनशील और कमजोर वर्ग के इलाके में पुलिस द्वारा लगातार एरिया डोमिनेशन किया जा रहा है ताकि लोग शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल में मतदान कर सकें। पुलिस आपराधिक तत्वों पर नजर बनाई हुई है। ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान बाधा उत्पन्न करने वाले लोगों की पहचान कर उसे जेल भेजा जाएगा। कुख्यात अपराधियों को चिन्हित कर उसके खिलाफ सीसीए की कार्रवाई की जा रही है। शरारती और बदमाश तत्वों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है।

चौपाल लगा किया वोटरों को किया जागरूक

हिलसा. मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रविवार को नोनिया बिगहा गांव में आयोजित चौपाल में स्वीप आइकॉन आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि वोट हमारा ऐसा हथियार है जिसके बदौलत ही हम लोकतन्त्र को बरक़रार रख सकते हैं। ख़ासकर महिलाओं और युवाओं को से कहा अपने पड़ोसियों को जागरुक करते हुए बूथ पर जाकर मतदान के लिए कहें और वोट दिलवाकर जागरूक मतदाता का कर्तव्य निभाएं। वोट देकर ही अपने पसंद की सरकार बनाई जा सकी है।

क़ोरोना को लेकर उन्होने फ़िज़िकल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए और मास्क लगाकर मतदान करने की अपील की। मतदाता चौपाल के दौरान चर्चित लोक गायक योगेन्द्र सुरसंगम ने वोटर जागरुकता पर आधारित गाना गाकर लोगों को प्रेरित किया। कार्यक्रम में स सौरव कुमार, योगेन्द्र कुमार, इंद्रा कुमारी, शैलेश सिंह, गणेश कुमार, रमेश प्रसाद आदि मौजूद थे।​​​​​​​

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें