पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहले दिन 2.52 लाख लोगों को लगी थी वैक्सीन:टीका उत्सव में घटा टीकाकरण, तीसरे दिन 56 हजार को ही लगा

पटना22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले चार दिनों में टीकाकरण 2.52 लाख से घटकर 56 हजार तक पहुंच गया
  • केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार काे आईजीआईएमएस में टीका उत्सव का जायजा लिया

राज्य में एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ टीकाकरण भी घट रहा है। 11 अप्रैल से टीकाकरण उत्सव मनाने की घोषणा हुई थी लेकिन इस दौरान राज्य में टीकाकरण अपेक्षाकृत कम हुआ है। पिछले चार दिनों में टीकाकरण 2.52 लाख से घटकर 56 हजार तक पहुंच गया है। मंगलवार को राज्यभर में 56487 लोगों को टीका लगाया गया। जबकि 10 अप्रैल को 2 लाख 52 हजार 835 लोगों को टीका लगाया गया था। उसके बाद से लगातार टीकाकरण में कमी आई है।

इससे पहले 9 अप्रैल को राज्य में 40 हजार लोगों को टीका लगा था। राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को 45876 लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक दी गई। इनमें 45 से 59 साल के 23422 लोग जबकि 60 साल से ऊपर के 21342 लोग थे। वहीं 10611 लोगों को दूसरी खुराक दी गई। इनमें 3072 लोग 45से 59 साल की उम्र के थे, जबकि 60 साल के ऊपर 5357 लोग थे।

आईजीआईएमएस पहुंचे रविशंकर प्रसाद, व्यवस्था का लिया जायजा

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार काे आईजीआईएमएस में टीका उत्सव का जायजा लिया। विधायक संजीव चौरसिया, संस्थान के निदेशक डॉ. एनआर विश्वास और मेडिकल सुपरिटेंडेंट मनीष मंडल ने उनका स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री ने काेराेना का टीका लगवाने वालाें से बातकर व्यवस्था की जानकारी ली। टीका उत्सव कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डॉक्टराें और स्वास्थ्यकर्मियों का आभार व्यक्त किया। जनता को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लाेगाें से आग्रह किया कि अपने परिचित और अन्य लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करें और कोरोना के विरुद्ध चल रही इस लड़ाई में योगदान दें। उन्हाेंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को समाप्त करने के लिए वैक्सीन के साथ-साथ मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की आवश्यकता है। माैके पर अभिषेक कुमार, मुन्ना पटेल, हिमांशु कुमार, रवि सिंह, अमित कुमार, डब्लू मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें