पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, घूस लेते धराया थानेदार:बालू माफिया से ₹60 हजार रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े गए दीदारगंज के थानेदार, 2 सिपाही भी गिरफ्तार

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्रवाई के होने के बाद पटना पुलिस के अंदर हडकंप मच गया है। - Dainik Bhaskar
कार्रवाई के होने के बाद पटना पुलिस के अंदर हडकंप मच गया है।

पटना में गुरुवार की रात विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। रिश्वत लेते हुए दीदारगंज के थानेदार व इंस्पेक्टर राजेश कुमार को रंगे हाथ पकड़ा है। इनके साथ ही दो सिपाहियों को भी टीम ने गिरफ्तार किया है। थानेदार को रंगे हाथ पकड़ने के लिए विजिलेंस की टीम ने पूरी फील्डिंग तैयार कर रखी थी। जिस वक्त उन्हें पकड़ा गया, वो 60 हजार कैश ले रहे थे।

दरअसल, यह पूरा मामला बालू के खेल से जुड़ा है। दीदारगंज इलाके में गंगा नदी से बालू की खनन होती है। वहां से ट्रक और ट्रैक्टर के जरिए बालू की ढुलाई की जाती है। यह काम 24 घंटे लगती चलता रहता है। विजिलेंस मुख्यालय को शिकायत मिली थी कि इंस्पेक्टर राजेश कुमार अपने थाना इलाके में और टॉल प्लाजा से गुजरने वाले बालू लदे ट्रैक्टर और ट्रक वालों से अवैध वसूली करते हैं। बालू लदे बड़े ट्रक से वो 50 हजार से भी अधिक रुपए वसूल करते हैं। इस बात की जानकारी मिलने के बाद विजिलेंस की टीम एक्टिव हुई।

मिली सूचना सही है या गलत, यह जानने के लिए पूरा जाल बिछाया गया। फिर एक DSP की अगुवाई में विजिलेंस टीम को कार्रवाई के लिए भेजा गया। यह टीम टॉल प्लाजा के पास आज देर शाम से ही एक्टिव थी। इस टीम ने सबसे पहले सिपाही विवेक और वैदिक को टॉल प्लाजा के पास से पकड़ा। ये दोनों वहां वसूली के काम में लगे थे। वहीं पर कुछ देर दोनों से पूछताछ हुई। इसके बाद टीम दीदारगंज थाना पहुंची। वहां से थानेदार को पकड़ा।

विजिलेंस मुख्यालय के अनुसार जब टीम वहां पहुंची तो थाना के अंदर इंस्पेक्टर राजेश कुमार 60 हजार रुपए लेते हुए पकड़े गए। इस कार्रवाई के होने के बाद पटना पुलिस के अंदर हडकंप मच गया है। विजिलेंस के अधिकारी थानेदार और दोनों सिपाहियों पूछताछ करने में जुटी हुई है।

खबरें और भी हैं...