• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Vigilance Found Disturbances In The Tender Of Small Water Resources Department, Warned Other Departments

तकनीकी परीक्षण:विजिलेंस को लघु जल संसाधन विभाग के टेंडर में मिली गड़बड़ी, दूसरे विभागों को किया आगाह

पटना17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विजिलेंस को लघु जल संसाधन विभाग - Dainik Bhaskar
विजिलेंस को लघु जल संसाधन विभाग

निगरानी विभाग ने टेंडर की प्रक्रिया में लापरवाही नहीं बरतने को लेकर राज्य सरकार के 14 विभागों को अलर्ट किया है। विजिलेंस ने इस बाबत विभागों के अपर मुख्य सचिव व सचिव को पत्र जारी किया है।

दरअसल लघु जलसंसाधन विभाग के टेंडर की प्रक्रिया में गड़बड़ी के खुलासे के बाद विजिलेंस ने विभागों को आगाह किया है कि निविदा की प्रक्रिया में नियमों का पूरी तरह पालन किया जाए। निगरानी विभाग के तकनीकी परीक्षण कोषांग ने लघु जल संसाधन विभाग द्वारा किए गए एक टेंडर की शिकायत की जांच की थी। जांच के दौरान कई अनियमितताएं उजागर हुई हैं।

निगरानी के अनुसार टेंडर में राष्ट्रीय स्पर्द्धा टेंडर आमंत्रण सूचना में ऑफ लाइन मोड में निविदा प्रपत्र जमा किए जाने के क्रम में एडवांस राशि का प्रकार अंकित नहीं किया गया था, जो टेंडर के जारी करने के पूर्ण फार्मेट में नहीं होने का द्योतक है। वहीं बिहार लोक निर्माण विभाग संहिता के अनुसार एडवांस की राशि एक,दो,तीन वर्षीय डाकघर सावधि जमाकरने का प्रावधान है लेकिन नहीं किया गया।

निगरानी ने सरकार के इन विभागों को किया अलर्ट
योजना एवं विकास विभाग, उद्योग विभाग, पथ निर्माण विभाग, पंचायती राज विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, लघु जल संसाधन विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, नगर विकास एवं आवास विभाग, उर्जा विभाग, जल संसाधन विभाग, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, विज्ञान एवं प्राद्यौगिकी विभाग एवं भवन निर्माण विभाग।

खबरें और भी हैं...