पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पटना में इंजीनियर के घर विजिलेंस का छापा:2 करोड़ की संपत्ति अर्जित करने वाले EE के फ्लैट पर छानबीन; 12 लाख कैश व लाखों की ज्वेलरी के साथ मिली जमीन की डीड

पटना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोसाईं टोला इलाके के नित्यानंद इन्क्लेव अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 403 में छापेमारी करती विजिलेंस की टीम। - Dainik Bhaskar
गोसाईं टोला इलाके के नित्यानंद इन्क्लेव अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 403 में छापेमारी करती विजिलेंस की टीम।

पटना में विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई चल रही है। टीम ने मंगलवार को पथ निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर कौंतेय कुमार के घर छापेमारी की। पिछले 4 घंटे से चल रही छापेमारी में उनके फ्लैट से करीब 12 लाख रुपए नकद, लाखों रुपए की ज्वेलरी, कई जमीनों की डीड सहित अन्य इंवेस्टमेंट से जुडे़ डॉक्यूमेंट्स मिले हैं। इस कार्रवाई को विजिलेंस के DSP सुरेंद्र कुमार महुआर लीड कर रहे हैं।

इंजीनियर की पोस्टिंग पथ निर्माण विभाग में गुलजारबाग डिवीजन में है। वे पटना में अपने परिवार के साथ गोसाईं टोला इलाके के नित्यानंद इन्क्लेव अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 403 में रहते हैं। इसी फ्लैट में सुबह 10 बजे विजिलेंस की टीम ने छापेमारी शुरू की, जिसे देर शाम तक चलने की संभावना है। DSP के अनुसार, अब तक की पड़ताल में काफी कुछ मिला है। कैश को काउंट किया जा रहा है। बरामद ज्वेलरी, जमीन और दूसरे जगहों पर किए गए इंवेस्टमेंट का मिलान किया जा रहा है।

दिल्ली से आज ही लौटे थे इंजीनियर

विजिलेंस की यह कार्रवाई दो-तीन दिन पहले ही होने वाली थी। मगर, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पटना में नहीं थे। विजिलेंस मुख्यालय के अनुसार कार्रवाई की पूरी तैयारी हो चुकी थी। तब पता चला कि कौतेय कुमार बिहार से बाहर हैं, वो दिल्ली में मौजूद हैं। तब से टीम उनके वापस आने का इंतजार कर रही थी। जैसे ही वो मंगलवार सुबह वापस पटना पहुंचे, उसके चंद घंटों के अंदर टीम ने उनके फ्लैट पर धावा बोल दिया।

आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज

विजिलेंस मुख्यालय के अनुसार, कौतेय कुमार ने 1 करोड़ 76 लाख 83 हजार रुपए की अवैध संपत्ति अर्जित की है। इनके खिलाफ विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया है। पड़ताल के दौरान कुछ ठोस सबूत मिले थे। तब केस दर्ज हुआ और आज छापेमारी की कार्रवाई चल रही है।

खबरें और भी हैं...