पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Voting For Patna Graduate And Teachers Seat Of Legislative Council Today, Aryabhatta Will Have 12 Votes Counting

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एमएलसी चुनाव:विधान परिषद की पटना स्नातक और शिक्षक सीट के लिए मतदान आज, आर्यभट्ट विवि में 12 काे हाेगी मतगणना

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजधानी में 73 बूथों पर पड़ेंगे वोट।
  • सभी 261 मतदान केंद्रों पर अर्द्धसैनिक बल की तैनाती, सभी बूथों से होगी बेवकास्टिंग

विधान परिषद की पटना स्नातक और पटना शिक्षक सीट के लिए मतदान गुरुवार की सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा। यह चुनाव पटना, नालंदा और नवादा तीन जिलों में हो रहा है। तीनों जिलों में पटना स्नातक सीट के लिए 181 और पटना शिक्षक के लिए 80 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के तहत अर्द्धसैनिक बल, वेबकास्टिंग टीम और वीडियोग्राफर की तैनाती की गई है।

इसकी मॉनिटरिंग चुनाव आयोग कार्यालय और पटना प्रमंडल के कंट्रोल रूप से होगी। प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने कहा कि मतदान समाप्ति के बाद सभी मतदान केंद्रों से मतपेटिका मीठापुर स्थित आर्यभट्ट विवि के परीक्षा भवन में बने स्ट्रांग रूम में जमा लाकर जमा हाेगा। यहां भी त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था है। 24 घंटे निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। 12 नवंबर को मतगणना होगी।
अपनी गाड़ी से जा सकेंगे वाेट देने
सभी मतदान केंद्राें की 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू की गई है। मतदान केंद्र पर निजी गाड़ी से जाने की छूट रहेगी। बूथ से 200 मीटर पहले गाड़ी खड़ी कर मतदान कर सकेंगे। सरकारी सेवा वाले मतदाताओं काे मतदान के दिन विशेष आकस्मिक अवकाश मिलेगा। स्नातक मतदाताओं के दाहिने हाथ की तर्जनी पर और शिक्षक मतदाताओं के दाहिने हाथ के बीच की उंगली पर स्याही लगाई जाएगी।
मतदान के लिए 9 वैकल्पिक पहचान पत्र
मतदाता पहचान के लिए ईपिक के अतिरिक्त नौ वैकल्पिक दस्तावेजों का प्रयोग कर सकते हैं। इनमें आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड पासपोर्ट, सर्विस पहचान पत्र, एमपी-एमएलए-एमएलसी को निर्गत पहचान पत्र, शैक्षणिक संस्थानों द्वारा निर्गत सर्विस पहचान पत्र, विश्वविद्यालय से निर्गत डिग्री-डिप्लोमा का मूल प्रमाणपत्र, सक्षम प्राधिकार से निर्गत दिव्यांगजन का मूल प्रमाणपत्र शामिल है।

बस स्टैंड से जीपीओ तक ट्रैफिक पुलिस
सभी 261 बूथाें का बैलेट बाॅक्स मीठापुर स्थित आर्यभट्ट विवि के परीक्षा भवन में जमा हाेगा। इसके लिए गुरुवार शाम 4 बजे से मीठापुर बस स्टैंड पर ट्रैफिक जवानाें काे तैनात किया जाएगा। जवान बस स्टैंड से लेकर बाइपास और जीपीओ से लेकर आसपास इलाकाें में तैनात रहेंगे। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि सुरक्षा चाैकस रहेगी और बस स्टैंड के पास टैफिक जवानाें की तैनाती रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें