रेलवे की वेटिंग में खेल:रिजर्वेशन कराते वक्त वेटिंग 1,2,3 थी; सफर से एक दिन पहले स्टेटस देखा तो 4,5,6 हो गई

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटना से पश्चिम बंगाल के शालीमार का रिजर्वेशन कराने वाले परिवार के साथ वेटिंग का खेल हो गया। सफर वाले दिन तक उनकी वेटिंग कम होने की बजाय बढ़ गई। इस टिकट पर 3 लोगों को सफर करना था। रिजर्वेशन के दौरान उन्हें 1 से 3 तक वेटिंग मिली। 48 घंटे में यह बढ़कर 4 से 6 हो गई। यात्रियों ने तुरंत सोशल मीडिया के जरिए मामले की शिकायत रेल अधिकारियों तक पहुंचाई। इसके बाद फोन से भी कम्प्लेंट दर्ज करा दी।

जिस दिन टिकट लिया गया, उस दिन वेटिंग 1-2-3 दिख रही थी।
जिस दिन टिकट लिया गया, उस दिन वेटिंग 1-2-3 दिख रही थी।

23 नवंबर को कराया था टिकट
रवि बजाज ने पटना से शालीमार जाने के लिए 23 नवंबर को रिजर्वेशन कराया था। उनके साथ रुबी और मलिस्का को जाना था। तीनों ने दुरंतो एक्सप्रेस की थर्ड एसी बोगी में रिजर्वेशन कराया था। रिजर्वेशन के दौरान वेटिंग लिस्ट 1, 2 और 3 थी। रवि बजाज का कहना है कि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वेटिंग हर हाल में कन्फर्म हो जाएगी। उनकी ट्रेन 25 नवंबर को रवाना होनी थी। रवि ने एक दिन पहले बुधवार को टिकट का स्टेटस देखा तो चौंक गए। वेटिंग क्लियर होने की बजाय बढ़ गई। स्टेटस में 4 से 6 वेटिंग दिखने लगी।

यात्रा के दिन टिकट चेक करने पर 4, 5 और 6 वेटिंग दिखी।
यात्रा के दिन टिकट चेक करने पर 4, 5 और 6 वेटिंग दिखी।

वेटिंग देखने के बाद की शिकायत
रवि ने यह बात अपने रिश्तेदार नरेश को बताई। उन्होंने मामले की जानकारी देने के लिए रेल अधिकारियों को ट्वीट किया। नरेश ने दैनिक भास्कर काे बताया कि ऐसा उनके साथ पहली बार हुआ है, जब वेटिंग कम होने के बजाय बढ़ गई है। हमने रेल अधिकारियों से शिकायत की है कि ऐसे मामलों में सावधानी बरती जाए। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।