बच्चे को डंडे से मारा, लात-घूंसे बरसाए, VIDEO:पटना में कोचिंग टीचर की पिटाई से बच्चा बेहोश; मारते-मारते डंडा टूट गया

पटना3 महीने पहले

पटना में एक टीचर ने 5 साल के छात्र को बेरहमी से पीटा। इसका वीडियो सामने आया है। कोचिंग क्लास में पढ़ाई ना करने पर शिक्षक ने बच्चे को पहले डंडे से मारा। मारते-मारते डंडा टूट गया तो उसे पलट कर दूसरी तरफ से मारा। इसके बाद लात-घूंसे भी बरसाए। पिटाई के दौरान बच्चा जमीन पर गिर गया, लेकिन टीचर का दिल नहीं पसीजा। वह उसे लात-घूंसे- थप्पड़ से लगातार पीटता रहा। इस दौरान बच्चा चीखता रहा और छोड़ने की मिन्नतें करता रहा। लेकिन टीचर नहीं माना, उसने इतना मारा कि बच्चा बेहोश हो गया।

पोल में हिस्सा लेकर खबर पर अपनी राय जरूर दें।

यह मामला बिहार की राजधानी पटना में धनरूआ के वीर ओरियारा के जया क्लासेस कोचिंग संस्थान का है। जहां पर मासूम को बेरहमी से पीटा गया है। फिलहाल बच्चे का इलाज जारी है।

बच्चा शिक्षक से छोड़ने की गुहार लगाता रहा, लेकिन वह उसे पीटता रहा।
बच्चा शिक्षक से छोड़ने की गुहार लगाता रहा, लेकिन वह उसे पीटता रहा।

आरोपी शिक्षक को लोगों ने जमकर पीटा
बच्चे के बेहोश होने की जानकारी मिलते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने कोचिंग के शिक्षक छोटू की भी जमकर धुनाई कर दी। वीडियो को देखने के बाद उस कोचिंग में पढ़ने वाले पूरे मोहल्ले के बच्चे और अभिभावक दहशत में हैं। बताया जाता है कि धनरूआ के वीर ओरियारा स्थित जया पब्लिक स्कूल में जया क्लासेस के तहत बच्चों को ट्यूशन देकर नवोदय, नेतरहाट और सैनिक स्कूल में दाखिले की तैयारी कराई जाती है।

जया क्लासेस के टीचर छोटू ने बच्चे को इतना पीटा कि डंडा ही टूट गया।
जया क्लासेस के टीचर छोटू ने बच्चे को इतना पीटा कि डंडा ही टूट गया।

कोचिंग संचालक ने कहा, बीपी बढ़ गया था, इसलिए शिक्षक ने इस कदर पीटा
कोचिंग के संचालक अमरकांत कुमार ने बताया कि शिक्षक को बीपी की समस्या है। बीपी हाई होने के कारण उन्होंने बच्चे को इस कदर बेहरमी से पीटा। धनरूआ के जया पब्लिक स्कूल प्रिंसिपल विकास कुमार ने कहा कि छोटू नामक शिक्षक हमारे कोचिंग संस्थान में पढ़ाते हैं। उनको ब्लड प्रेशर की बीमारी थी। उन्होंने जो किया वो पूरी तरह गलत है। पिटाई करने वाले शिक्षक को कोचिंग से बाहर कर दिया गया है। बच्चे का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

जमीन पर लिटाकर बच्चे को लात-घूंसे से पीटता शिक्षक।
जमीन पर लिटाकर बच्चे को लात-घूंसे से पीटता शिक्षक।

आरोपी शिक्षक फरार- पुलिस
इस मामले में धनरूआ थाना प्रभारी ने बताया कि वीडियो वायरल की सूचना उन्हें मिली है। जांच के दौरान स्पष्ट हुआ कि वीडियो शनिवार का है। जहां कोचिंग में बच्चे की पिटाई की गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि फिलहाल शिक्षक कोचिंग छोड़कर फरार हो गया है।

ब्लड प्रेशर नहीं, जानबूझकर पीटा
पटना के फिजीशियन डॉक्टर राणा एसपी सिंह ने बताया कि ब्लड प्रेशर बढ़ने के बाद जब इंसान गुस्सा होता है तो उसके हाथ पैर कांपने लगते हैं। ऐसे में किसी की पिटाई करना या जान से मार देने का सवाल नहीं है। अगर टीचर ने पिटाई की है तो यह उसकी उदंडता है।

अधिकतर कामकाजी लोगों को ऐसी समस्या होती है, लेकिन ऐसी घटनाएं नहीं होती। इस घटना में टीचर की मनमानी है, वह अगर बीपी का बहाना बना रहा है तो गलत है। बीपी से पिटाई का कोई संबंध नहीं है। इसे टीचर की दबंगई कहा जा सकता है।

मूड डिसऑर्डर का शिकार
पटना की मनोचिकित्सक डॉक्टर विवेक विशाल ने बताया कि ऐसी घटना में अक्सर मूड डिसऑर्डर का मामला आता है। टीचर भी इसी घटना से शिकार हो सकता है। ऐसे में अगर बीपी की बात कही जा रही है तो यह गलत है। टीचर को बीपी बढ़ने की बात कहकर उसे बचाया जा रहा है। ऐसा टीचर की आदत में होगा।

खबरें और भी हैं...