पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खाते में सेंध:कारोबारी के खाते से 6.48 लाख की कर ली निकासी,मोबाइल रिचार्ज का लिंक भेजकर की जालसाजी

पटना17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कैमरा का काराेबार करने वाले मनीष कुमार ने पड़ाेसी संजय शर्मा का माेबाइल अपनी नेटबैकिंग से 20 रुपए से रिचार्ज किया। दाे बार में 20 रुपए का रिचार्ज करने के बाद साइबर अपराधियाें ने मनीष के खाते में सेंध लगाकर 6.48 लाख उड़ा लिए। मनीष के खाते से 11:30 से 12:30 बजे के बीच शातिराें ने तीन-चार खाताें में सात ट्रांजेक्शन कर लिए। उनके खाते में केवल दाे हजार रुपए छाेड़े।

जब मनीष के माेबाइल पर निकासी के मैसेज धड़ाधड़ आने लगे ताे वे दंग रह गए। आनन-फानन में एग्जीबिशन राेड के हई काॅम्प्लेक्स स्थित एसबीआई गए और लिखित शिकायत की। इसके बाद गांधी मैदान थाने में केस दर्ज कराया। थानेदार रंजीत वत्स ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है। मनीष की आधारशिला काॅम्प्लेक्स में द फाेटाे एक्सप्रेस नामक कैमरे की दुकान है। फ्रेजर राेड स्थित मेगा मार्ट के ऊपर फ्लैट नंबर 307 में रहते हैं। उनके पड़ाेसी संजय शर्मा उनके ही बगल में फ्लैट नंबर 304 में रहते हैं। संजय पेशे से इंजीनियर हैं।

पड़ाेसी ने लिया था नया सिम
मनीष ने बताया कि पड़ाेसी संजय ने दाे दिन पहले बीएसएनएल का सिम लिया था। उन्हें सिम रिचार्ज करने के लिए लिंक अाया था। संजय के पास नेटबैंकिंग, क्रेडिट या डेबिट कार्ड नहीं था। वे हमारे पास अाए। मैंने उसी लिंक काे खाेला और अपनी नेटबैंकिंग से दाे बार 10-10 रुपए का रिचार्ज कर दिया। दाेनाें रिचार्ज हाे गया। उसके बाद खाते से रकम निकलनी शुरू हाे गई।

खबरें और भी हैं...