पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:पातेपुर के निजी नर्सिंग होम में महिला की ऑपरेशन से डिलेवरी के बाद मौत, हंगामा

पातेपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 16 घंटे बाद परिजनों को अस्पताल प्रबंधन ने ढाई लाख मुआवजा दिया तो उठाया गया शव
  • आरोप- ऑपरेशन के बाद एक बार भी डॉक्टर मरीज को देखने भी नहीं पहुंचे

पातेपुर बाजार स्थित एक निजी नर्सिंग होम में एक महिला की ऑपरेशन से डिलेवरी के बाद इलाज के दौरान मौत होने पर मृतक महिला के परिजनों ने जमकर बवाल काटा। महिला के मौत के लगभग 16 घंटे बाद परिजनों को अस्पताल प्रबंधन द्वारा ढाई लाख मुआवजा देने के बाद शव परिजनों ने नर्सिंग होम से उठाया। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह को प्रखंड क्षेत्र के सैदपुर डुमरा गांव निवासी पंकज कुमार की 22 वर्षीय पत्नी चंदा देवी को डिलेवरी पेन होने पर परिजनों ने उसे लेकर पातेपुर बाजार स्थित चंचल सुमन अस्पताल ले कर आये। जहां अस्पताल में उपस्थित मुख्य चिकित्सक डॉ. सुप्रिया सुमन ने जांच के बाद परिजनों को बताया कि मामला क्रिटिकल है जल्द से जल्द ऑपरेशन करना होगा।

इसके लिए पैसे भी जमा कराए गए। बुधवार की सुबह ही ऑपरेशन से महिला को बेटी पैदा हुई। सुबह से महिला की स्थिति सामान्य थी। परिजनों के अनुसार शाम से महिला की हालत अचानक बिगड़ने लगी। हालात बिगड़ने पर अस्पतालकर्मियों ने महिला को हाजीपुर रेफर करने की बात कहते हुए एम्बुलेंस द्वारा हाजीपुर भेजा गया। इस दौरान रास्ते में वाहन में पेट्रोल भरवाने के क्रम में ही महिला की मौत हो गई। परिजनों ने मृतक के शव को लाकर अस्पताल में रख दिया। महिला की मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

परिजनों को बताया| कुछ परिजनाें ने अस्पताल में ही माैत हाे जाने के बाद रेफर किए जाने की जताई अाशंका, सूचना मिलते ही पातेपुर थानाध्यक्ष पुलिस पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे
बताया- बेवजह ऑपरेशन कर मोटी रकम की उगाही की जाती है
वहीं, मृतक के परिजन एवं ग्रामीणों की भारी भीड़ अस्पताल के सामने इकट्ठा हो गई। लोगों के आक्रोश को देखते हुए अस्पताल प्रबंधक द्वारा घटना की जानकारी पातेपुर थाने की पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पातेपुर थानाध्यक्ष रामशंकर कुमार पुलिस पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। जहां आक्रोशित लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए तत्काल थाने के तमाम पुलिस बल को अस्पताल परिसर में तैनात कर दिया। आक्रोशित लोगों ने अस्पताल के डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए कहा कि डॉ. सुप्रिया सुमन के पति डॉ. गौरव कुमार पातेपुर पीएचसी में तैनात हैं। उन्हीं के माध्यम से पीएचसी डिलीवरी के लिए आये महिला मरीजों को आशाकर्मियों द्वारा बहला फुसला कर अस्पताल में सुविधा उपलब्ध नहीं होने का हवाला देकर अपने निजी नर्सिंग होम में भर्ती करा नार्मल डिलेवरी होने वाले मरीजों से भी ऑपरेशन कर मोटी रकम की उगाही की जाती है।

डॉक्टर के लापरवाही के कारण ही महिला की मौत हुई : परिजन
वहीं परिजनों का आरोप यह भी था की महिला की मौत नर्सिंग होम में होने के बाद नर्सिंग होम के कर्मी इलाज के लिए हाजीपुर ले जा रहे थे पेट्रोल भरवाने के क्रम में नर्सिंग होम के कर्मी भाग निकले। मृतक चंदा देवी के परिजनों ने अस्पताल के कर्मियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि ऑपरेशन के बाद एक बार भी डॉक्टर मरीज को देखने भी नहीं पहुंचे। ऑपरेशन के बाद ऐसे ही भगवान भरोसे छोड़ दिया गया। डॉक्टर के लापरवाही के कारण ही महिला की मौत हुई है।

महिला की मौत के बाद परिजनों द्वारा मुआवजे की मांग को लेकर लगभग 16 घंटे तक शव को अस्पताल में पड़ा छोड़ दिया। गुरुवार की सुबह स्थानीय प्रमुख पुत्र पंकज कुमार उर्फ चिंकू राय, लेखा पहलवान, बरडीहा मुखिया पति शंभू राय, मनीष राय समेत दर्जनों जनप्रतिनिधियों एवं बुद्धिजीवी लोगो के काफी मशक्कत के बाद आपसी समझौते के तहत ढाई लाख रुपए बतौर मुआवजा अस्पताल प्रबंधक द्वारा परिजनों को दिया गया तब जाकर ग्रामीणों ने शव को अस्पताल से घर लेकर गए। इस संबंध में थानाध्यक्ष रामशंकर कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में किया गया। मृतक के परिजन एवं अस्पताल प्रबंधक के आपसी समझौते के बाद मामले को निपटा दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें