पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जनता दरबार:महिला बोली-सर! जदयू एमएलए ने पति की हत्या कराई...सीएम ने दिया जांच का आदेश

पटना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फरियाद करती महिला। - Dainik Bhaskar
सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फरियाद करती महिला।
  • सीएम ने 195 लोगों की समस्याओं को सुना, अफसरों को कार्रवाई के निर्देश दिए
  • मुख्यमंत्री ने मामला डीजीपी को सौंपा, 14 फरवरी को हुई थी हत्या

वाल्मीकिनगर की कुमुद वर्मा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कह रहीं थीं-सर, जदयू विधायक रिंकू सिंह ने मेरे पति दयानंद वर्मा की हत्या कराई। पुलिस उनके खिलाफ कुछ नहीं कर रही। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुमुद को डीजीपी एसके सिंघल के पास भेजा और मामले की जांच कराने को कहा।

मौका, सोमवार को ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम का था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 195 लोगों की समस्याओं को सुना और अफसरों को समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए। पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा की हत्या नौरंगिया थाना के सिरिसिया चौराहा पर 14 फरवरी की शाम हुई। इसमें वाल्मीकिनगर के विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह समेत ठेकेदार शकील को नामजद किया गया।

इस हत्याकांड में अप्राथमिकी आरोपी सीवान के रिजवान उर्फ कैफी ने 31 मार्च को कोर्ट में सरेंडर किया। ठेकेदार शकील ने भी कोर्ट में सरेंडर किया। पुलिस इस मामले में वाल्मीकिनगर के बबलू जायसवाल व शोहराब को जेल भेज चुकी है।

बोले- टेक इमीडिएट एक्शन
गौतम यादव (सिवान) ने शराब माफिया और पुलिस की मिलीभगत की शिकायत मुख्यमंत्री से की। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारी से कहा-’टेक इमीडिएट एक्शन। ...जो सूचना देता है, उसको गोपनीय रखा जाता है। ये कैसे किया? ये कैसे हुआ, तत्काल दिखवाइए।

...और महिला रोने लगी
मुख्यमंत्री के सामने एक महिला रोने लगी। कहा-दहेज के लिए मुझे प्रताड़ित किया। घर से निकाल दिया। दूसरी शादी कर लिया। कोर्ट से 6 महीना पहले वारंट निकला है। पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। आईओ 30 हजार रुपया मांगता है। कहां से दें? थाना पर जाते हैं, कोई हमारी बात सुनता है।

मुख्यमंत्री ने कहा- जातीय जनगणना से एकजुटता होगी
जातीय जनगणना से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री को सारी बातें बता दी हैं। निर्णय लेना केंद्र सरकार का काम है। अभी जनगणना शुरू नहीं हुई है। विभिन्न राज्यों से इसकी मांग उठ रही है। यह देश के हित में है। सभी को लाभ मिलेगा। यह समाज को बांटने के लिए नहीं, बल्कि एकजुट करने के लिए जरुरी है

दयानंद हत्याकांड में मुझे फंसाने की साजिश : रिंकू

  • दयानंद हत्याकांड में मेरा नाम शुरू से ही बेवजह घसीटा जाता रहा है। मुझे कानून पर पूरा विश्वास है। मेरे राजनीतिक विरोधियों के दबाव में आकर कुमुद वर्मा मुझे फंसाना चाहती हैं, ताकि मेरे स्वच्छ चरित्र पर धब्बा लगाया जा सके। -धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह (विधायक, वाल्मीकिनगर).

जमीन किराए पर दी थी, वहां शराब मिली तो नीलाम हो रही
एक व्यक्ति मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कह रहा था- सर, जमीन किराए पर दी थी। वहां शराब की एक बोतल मिली। अब मेरी जमीन नीलाम हो रही है। उसे बचाइए। सीएम ने अधिकारियों को मामले को देखने को कहा। मौका, जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम का था।

डीएसपी पर यौन शोषण का आराेप
एक युवती ने एसटीएफ के डीएसपी अमन कुमार पर यौन शोषण का आरोप लगाया और मुख्यमंत्री से इंसाफ की गुहार की। उसका कहना था कि डीजीपी ने भी उसकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया, उल्टे अजीबोगरीब शब्दों का इस्तेमाल कर मुझे ही कठघरे में खड़ा कर दिया। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को इस मामले को देखने को कहा।

मेरे पति के हत्यारे को थानेदार बचा रहा
एक महिला मुखिया ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसके पति के हत्यारों को थानेदार बचा रहा है। अभियुक्त की गिरफ्तारी हुई मगर 17 दिन में बेल भी मिल गया। अब वह हमें धमका रहा है। मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव गृह व डीजीपी को कार्रवाई करने को कहा।

सीआईडी में कब तक मामला चलेगा हुजूर?
मुंगेर से आए एक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री से कहा-’हमें अपराधियों से बचाइए। मैंने दुकान लूटने वालों पर मामला दर्ज कराया तो उन्होंने दो-दो बार गोली चलाई। मेरे बेटे को पीटा गया। सीआईडी में मामला चल रहा है। यह कब तक चलेगा?’ मुख्यमंत्री ने डीजीपी को कार्रवाई का निर्देश दिया।

जमीन पर दबंगों का कब्जा
भगवानपुर (बेगूसराय) अरुण कुमार सिंह का कहना था कि दबंगों ने गैरमजरुआ जमीन पर कब्जा कर सार्वजनिक कुआं को भी भर दिया। डिहरी (रोहतास) के कुमार महेंद्र प्रताप ने अपनी जमीन को असामाजिक तत्वों से मुक्त कराने की गुहार की। डगरुआ (पूर्णिया) के सोहैब आलम की शिकायत रही कि कोर्ट के आदेश के बावजूद उनकी दखल भूमि को सीओ, दूसरे व्यक्ति द्वारा कब्जा करने में मदद कर रहे हैं। टेकारी (गया) के अमरजीत दास ने श्रीराम जानकी बेलवन ठाकुरबाड़ी की जमीन को अवैध कब्जा से मुक्त कराने की बात कही। मुख्यमंत्री ने इन सभी मामलों में कार्रवाई करने का आदेश दिया।

पत्रकार की बेटी की गुहार
पूर्वी चंपारण की रुचि भारती ने अपने पत्रकार पिता को बचाने को गुहार लगाई। मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का निर्देश दिया।भभुआ के परमानंद केसरी ने कनीराम धर्मशाला में अनियमितता की शिकायत की। इस दौरान मंत्री रामसूरत राय, जनक राम, सुनील कुमार, सीएम के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव त्रिपुरारि शरण, डीजीपी एसके सिंघल, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, अपर मुख्य सचिव राजस्व एवं भूमि सुधार विवेक कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव गृह चैतन्य प्रसाद, सीएम के सचिव अनुपम कुमार, ओएसडी गोपाल सिंह, डीएम चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी उपेंद्र शर्मा मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...