पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजद और कांग्रेस का वार:रघुवंश से साजिशन लिखाई थी चिट्‌ठी, जदयू-भाजपा का पलटवार; मौत के बाद भी कर रहे उनका अपमान

पटना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महनार | रघुवंश प्रसाद सिंह का पार्थिव शरीर सोमवार को पंचतत्व में विलीन हो गया। पूरे राजकीय सम्मान के साथ महनार के हसनपुर स्थित गंगाघाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। मुखाग्नि छोटे पुत्र इंजीनियर शशि शेखर ने दी।

राजद-कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि डॉ.रघुवंश प्रसाद की चिट्‌ठी, बड़ी राजनीतिक साजिश का नतीजा है। इसकी जांच होनी चाहिए। राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई बिरेंद्र ने सवालिया लहजे में कहा-आईसीयू से कोई चिट्‌ठी कैसे लिख सकता है? उनके अनुसार, सत्ता पक्ष ने उनको लालच देकर, उनको प्रभाव में लेकर यह चिट्‌ठी लिखवाई, ताकि इसके जरिए चुनाव में राजद को बदनाम किया जाए और खुद इसका फायदा उठाया जाए। जांच हो। मेरी गारंटी है कि मेरे आरोप साबित हो जाएंगे। वे ऐसा पत्र लिख ही नहीं सकते।

इसी साजिश के कारण उनका पार्थिव शरीर राजद कार्यालय में नहीं लाया जा सका। सुबोध राय ने भी कमोबेश यही कहा। राजद सांसद मनोज झा बोले-ये लोग इंसान हैं या इंसान के वेश में कुछ और? लालू जी का खत पढ़ लें, सबकुछ समझ में आ जायेगा। कांग्रेस सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा-कुछ दिन पहले रघुवंश बाबू से मिला था। वे मोदी सरकार और राजग की आलोचना तथा लालू प्रसाद की तरफदारी कर रहे थे। उनसे जबरदस्ती चिट्ठी लिखवाई गई है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने चिट्‌ठी प्रकरण की सीबीआई जांच की बात कही।

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा-हद हो गई। यह सब बोलते हुए खासकर राजद नेताओं को शर्म नहीं आई? आती भी कैसे, उनके पास तो यह है ही नहीं। जब रघुवंश बाबू जीवित थे, तब तो सुध नहीं ली। उल्टे अंतिम दिनों में अपमानित किया। और उनके मरने के बाद यह सब कह रहे हैं; अपना चेहरा बचाने के लिए उनकी बातों को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं, साजिश बता रहे हैं, उनकी जैसी शख्सियत को लालच-प्रभाव में आ जाने की बात कह रहे हैं। शर्मनाक। उन्होंने जनता के सरोकार से जुड़ी बातें कहीं, अपने इलाके वैशाली के लिए कुछ आग्रह किया। एक सच्चे नेता, जनप्रतिनिध के नाते क्या गलत किया?

भाजपा के वरीय नेता गोपाल नारायण सिंह ने राजद-कांग्रेस की बातों को दुर्भाग्यपूर्ण कहा। बोले-बेशक आईसीयू से चिट्‌ठी लिखी जा सकती है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि रघुवंश बाबू की आह राजद को नेतस्तनाबूद कर देगी। राजद नेताओं ने उनको जीते जी तो बेइज्जत किया ही, मरने के बाद भी नहीं बख्श रहे हैं। तेजप्रताप यादव ने उनको समुद्र से निकला हुआ सिर्फ एक लोटा पानी बताया था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें