पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलयात्रा वृतांत प्रतियोगिता:रेलयात्रा वृतांत लिखकर पुरस्कार जीत सकेंगे, 30 जून तक भेजनी होगी प्रविष्टि

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिन रेलयात्रियों को लिखने में रुचि है, उनके लिए पुरस्कार जीतने का मौका है। रेलयात्रा के अनुभव, यात्रा के दौरान किसी तरह की असुविधा, सुविधा या कोई बेहतर सलाह लिखने वाले को रेलवे पुरस्कृत करेगा। पूर्व मध्य रेल समेत देश के सभी जोन में रेलयात्रा वृतांत प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता अखिल भारतीय स्तर पर होगी।

इसमें 10 हजार रुपए का प्रथम, 8 हजार रुपए का द्वितीय और 6 हजार रुपए का तृतीय पुुरस्कार दिया जाएगा। पांच लोगों को प्रेरणा पुरस्कार के रूप में 4 हजार की राशि के साथ प्रशस्तिपत्र दिया जाएगा। यात्रा वृतांत हिन्दी में कम से कम 3000 हजार शब्दों में डबल स्पेश में टाइप होना चाहिए।

शुरू में बड़े अक्षरों में नाम, पदनाम, आयु, कार्यालय या निवास का पता, मातृभाषा, मोबाइल नंबर, ईमेल और वृतांत के शब्दों की संख्या आदि का उल्लेख होना चाहिए। प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि 30 जून है। प्रविष्टि सहायक निदेशक, हिन्दी (प्रशिक्षण), कमरा नंबर 536-बी, रेल मंत्रालय, रायसीना रोड, नई दिल्ली-110001 को भेजनी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें