पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनाव की तैयारी:कोरोना काल में पीपीई किट पहनकर नामांकन करने पहुंचे जाप प्रत्याशी

हाजीपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाजीपुर से जन अधिकार पार्टी प्रत्याशी दीपक व उनके प्रस्तावक-समर्थकों ने कोविड संक्रमण के प्रति दिखाई सजगता, अपनी आक्रामकता के लिए लोगों में चर्चित रहे हैं

कोरोना संक्रमण काल में बिहार विधानसभा चुनाव कराए जा रहे हैं। संक्रमण के खतरों को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्वाचन प्रक्रम से लेकर मतदान व मतगणना तक जरूरी एहतियात-सावधानियां बरते जाने के संबंध में निर्देश दे रखे है। जिले में दूसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन शुक्रवार तक कहीं दिशा-निर्देश का पालन होता नहीं दिखा। आखिरी दिन जाप प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने अपनी सजगता दिखाते हुए अनूठी मिसाल पेश की। प्रत्याशी के साथ समर्थकों ने लोगों को एहसास दिलाया कि कोरोना संक्रमण की चिंता उन्हें खुद और आमलोगों की भी है।

हाजीपुर में इकलौता उदाहरण बना यह नामांकन
बाहुबली के साथ रॉबिनहुड चेहरा वाले पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी और उनके कार्यकर्ता अपनी आक्रमक शैली के लिए भी जाने जाते हैं। पार्टी ने बंद का आह्वान किया और एक दर्जन कार्यकर्ता भी किसी रॉड पर खड़े हो गए तो बंद सफल। उन आक्रमक शैली और अंदाज वाली जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बड़ी संख्या में जुटे थेे प्रत्याशियों के समर्थक
जाप ने हाजीपुर से युवा नेता दीपक कुमार को प्रत्याशी बनाया है। नामांकन के बहाने भीड़ दिखाकर शक्ति प्रदर्शन का क्रम लगातार जारी है। हाजीपुर से जाप प्रत्याशी दीपक कुमार और राघोपुर से प्रत्याशी कुमार समीर उर्फ राजा यादव के नामांकन में पूरे जिले से जाप समर्थक लोग बड़ी संख्या में जुटे थे। दोनों का काफिला अलग-अलग था। हाजीपुर प्रत्याशी दीपक का काफिला हाजीपुर मरई रोड से समाहरणालय के लिए कूच किया। प्रत्याशी दीपक और उनके प्रस्तावक पीपीई किट पहने हुए थे। काफिले में शामिल तमाम लोगों मास्क, हैंड ग्लब्स पहने हुए थे।

काफिले में फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने के लिए अपील भी नारे लगने के साथ जारी की जा रही थी। पार्टी के प्रदेश महा सचिव सह प्रवक्ता पिंटू यादव, गोलू सिंह, मनीष कुमार, इश्तेयाक खान, मानस सिंह, आनंद मोहन देव, प्रभात कुमार, श्याम सूर्यवंशी जय यादव, प्रत्याशी के प्रस्तावक मनोज तिवारी, अभय कुमार संयमित ढंग से काफिले को लेकर समाहरणालय गेट तक पहुंचे। रास्ते में इस बात का खास ख्याल रखा गया कि यातायात की समस्या उत्पन्न न होने पाए। प्रत्याशी दीपक उसी गेटअप में अपने प्रस्तावकों के साथ रिटर्निंग अफसर सह एसडीओ के कार्यालय में पहुंच कर नामांकन का पर्चा दाखिल किया। शांति-सुरक्षा के लिए तैनात प्रशासनिक-पुलिस अफसरों ने गाइडलाइन के अनुसार मर्यादित ढंग से नामांकन करने पर प्रसन्नता जाहिर की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें