खाद की किल्लत से किसान परेशान:ओबरा में घंटों कतार में रहने के बाद भी नहीं मिल रहा खाद

ओबरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खाद के लिए कतार में खड़े किसान - Dainik Bhaskar
खाद के लिए कतार में खड़े किसान

ओबरा प्रखंड क्षेत्र में आए दिन यूरिया खाद की किल्लत को लेकर किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभिन्न फर्टिलाइजर की दुकान पर पर्याप्त मात्रा में यूरिया खाद उपलब्ध नहीं होने के कारण किसान अपने धान की फसल को समय पर यूरिया खाद देने से वंचित रह रहे हैं।

शुक्रवार को ओबरा प्रखंड मुख्यालय स्थित आदर्श सेवा समिति फर्टिलाइजर दुकान पर यूरिया खाद को लेकर किसान अपनी बारी का इंतजार करने में जुटे हुए थे परंतु पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध नहीं होने के कारण कुछ किसानों को बैरंग लौटना पड़ा।

किसान विजय सिंह, अरुण सिंह, उपेंद्र सिंह, धीरेंद्र कुमार, श्रवण यादव, अजीत यादव सहित अन्य का कहना है कि यूरिया खाद को लेकर इन दिनों काफी किल्लत है, लेकिन संबंधित पदाधिकारी इस मामले में संज्ञान नहीं ले रहे हैं।

जिसके कारण हम किसानों को समय पर यूरिया खाद उपलब्ध नहीं हो रहा है। बताया कि विभिन्न फर्टिलाइजर दुकान पर 500 बोरे खाद उपलब्ध था जबकि खाद लेने के लिए 1,000 से अधिक लोग अपने कतार में खड़े होकर बारी का इंतजार करते हैं।

इस संबंध में कृषि पदाधिकारी पुनीत कुमार ने बताया कि विभाग के द्वारा आदर्श सेवा समिति फर्टिलाइजर दुकान ओबरा में 500 बोरा विभाग के द्वारा उपलब्ध कराया गया था। जो शांति व्यवस्था कायम रखते हुए पुलिस बल की उपस्थिति में यूरिया खाद का वितरण किया गया।

खबरें और भी हैं...