पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्दनाक हादसा:तेज रफ्तार हाइवा व स्कॉर्पियो में आमने-सामने टक्कर; दो की मौत, चालक गंभीर

ओबरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रोते बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
रोते बिलखते परिजन।

मंगलवार की रात तेज रफ्तार हाईवा और स्कॉर्पियो के बीच आमने-सामने टक्कर हो गई। जिसके कारण स्कॉर्पियो बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें सवार दो दोस्तों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जिसे नाजुक हालत में बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर किया किया है।

घटना के विरोध में परिजनों और स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया। घटना ओबरा थाना क्षेत्र के खरांटी पुल की है। मृतकों में ओबरा ब्लाॅक मोड़ निवासी पन्ना लाल मेहता के 22 वर्षीय मनीष कुमार व सूर्यदेव यादव का 25 वर्षीय बेटा रौशन कुमार शामिल है। जबकि घायल स्कॉर्पियो चालक सोनू कुमार उसी थाना क्षेत्र के भरूब गांव का रहने वाला है।

उक्त चालक को वाराणसी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।आंदोलन कर रहे लोगों का कहना था कि जब तक मुआवजा का चेक नहीं मिलता तब तक जाम नहीं हटेगा। फिर इसकी सूचना स्थानीय सीओ को दी गई। इसके बाद सीओ कुमारी अनुकंपा मौके पर पहुंची और दोनों मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपए का मुआवजा चेक दिया।

हाइवा ने स्कॉर्पियो को ठोकर मार 20 फीट घसीटा, आवाज से दहला इलाका

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मंगलवार की रात करीब साढे दस बजे स्कॉर्पियो कारा आ रही थी। खरांटी पुल पर चढ़ रही थी। तभी औरंगाबाद से दाउदनगर जा रही तेज रफ्तार बेलगाम हाईवा सामने आ गई। स्कॉर्पियो भी रफ्तार में थी। लिहाजा दोनों का संतुलन बिगड़ गया और आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई।

टक्कर के बाद स्कॉर्पियो उसमे फंस गई, लेकिन हाईवा चालक गाड़ी रोकने के बजाए उसे करीब 20 फीट दूरी तक घसीटता आगे बढ़ा। इसके बाद भी जब हाईवा स्कॉर्पियो से अलग नहीं हुई तो हाईवा चालक गाड़ी से कुदकर फरार हो गया। टक्कर इतनी जोरदार था कि पुरा इलाका दहल उठा। स्कॉर्पियो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसमें दबने से उसमें बेठे दो दोस्तों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि चालक बुरी तरह जख्मी हो गया।

घटना के बाद आस-पास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और तत्काल स्थानीय पुलिस काे सूचना दी। जानकारी पाकर ओबरा थाना पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची। इसके बाद स्कॉर्पियो में फंसे शवों को बाहर निकाला। घायल चालक को बाहर निकाल कर इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले गया। जहां से प्राथमिक इलाज के बाद औरंगाबाद सदर अस्पातल लाया गया। यहां भी डॉक्टरों ने जांच व मामूली इलाज के बाद उक्त जख्मी को वाराणसी बेहतर इलाज के रेफर कर दिया। जहां उसका इलाज चल रहा है, लेकिन उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

परिजनों ने बताया कि तीनों युवक आपस में दोस्त थे, जिसमें दो की मौत हो गई। सभी कारा बाजार में बुढवा मंगल जुलूस देखने गए थे।

विरोध में औरंगाबाद-पटना हाईवे चार घंटा जाम, मुआवजा मिलने पर हटा
मंगलवार की रात घटना के बाद बुधवार की अल सुबह पांच बजे परिजनाें का गुस्सा फूट पड़ा। लोग औरंगाबाद-पटना हाईवे को जाम कर दिया। इसके बाद मुआवजे की मांग को लेकर नारे लगाने लगे। इसके साथ ही तेज रफ्तार गाड़ियों पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे।

जाम के कारण हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। जिससे यात्रियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। गर्मी में यात्री नाश्ता व पानी को लेकर वाहन से उतरकर इधर-उधर भटकने लगे। लोग जाम हटाने को लेकर भी काफी गुहार लगाई, लेकिन जाम नहीं हटा। फिर स्थानीय थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी ज्योती शंकर दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और सड़क जाम कर रहे लोगों जाम हटाने का आग्रह किया, लेकिन फिर जाम नहीं हटा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें