पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:पंचायत में क्रियान्वित योजनाओं की अधिकारियों ने की जांच, दिए निर्देश

ओबरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ओबरा प्रखंड के अमिलौना पंचायत अंतर्गत मेहंदा व कझवां गांव में गुरुवार को जिला कृषि पदाधिकारी अश्विनी कुमार व मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी विजय सिन्हा ने क्रियान्वित कई योजनाओं की जांच की। आंगनवाड़ी भवन निर्माण और कझवां मे निजी पशु शेड निर्माण कार्य की जांच किया।

मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी श्री सिन्हा ने बताया कि जिला पदाधिकारी के निर्देश पर उक्त योजनाओं का जांच किया गया है। वहीं जिला कृषि पदाधिकारी ने 0आंगनवाड़ी भवन निर्माण तथा पशु शेड निर्माण कार्य पर कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि संचालित योजनाओं को यथा शीघ्र पूर्ण करें। कार्य में किसी तरह की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि आंगनबाड़ी भवन निर्माण जितना जल्द हो सके कराएं। उक्त जांच किये गए योजनाओं का प्रतिवेदन जिला कृषि पदाधिकारी के माध्यम से जिला पदाधिकारी को एक प्रति भेजा जाएगा। आगे बताया कि प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में मनरेगा योजना के द्वारा जो कार्य किया जा रहा है उसमें शत-प्रतिशत कार्य करने का निर्देश पंचायत रोजगार सेवक को दिया गया है।

कार्य में किसी तरह की कोई धांधली न हो इस पर नजर रखी जायेगी। प्रखंड में चल रहे योजनाओं को प्रतिदिन जांच किया जाएगा। जांच के दौरान यदि पंचायत रोजगार सेवक के द्वारा कार्य में किसी तरह की अनियमितता बरती जाती है तो सर्वप्रथम उन्हें सुधार करने की चेतावनी दिया जाएगा। यदि इसके बावजूद अपने कार्य में लापरवाही बरतते हैं तो पंचायत रोजगार सेवक के विरुद्ध कार्रवाई करने की अनुशंसा वरीय पदाधिकारी से किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें