पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Obra
  • The Showroom Kept Burning In Smoke For Four Hours, After A Lot Of Effort, The Fire Was Found Under Control, There Is A Possibility Of Loss Of Lakhs

ओबरा में शाॅर्ट-सर्किट से कपड़ा शोरूम में लगी आग:चार घंटे तक धू-धू कर जलता रहा शोरूम, काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, लाखों के नुकसान की आशंका

ओबरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ओबरा में शोरूम में लगी आग को बुझाते दमकलकर्मी - Dainik Bhaskar
ओबरा में शोरूम में लगी आग को बुझाते दमकलकर्मी
  • अधिकारियों ने घटना का लिया जायजा, व्यवसायियों ने मुआवजे की मांग की

एक कपड़ा शो-रूम में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। जिसमें धू-धू कर शो-रूम में मौजूद सभी सामान जलकर राख हो गया। घटना में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। घटना शनिवार की रात ओबरा बाजार के काली मंदिर समीप की है। जानकारी के अनुसार शनिवार की रात अचानक उक्त बंद शो-रूम के अंदर से लोगों ने धुंआ उठते देखा।

जिसकी सूचना शो-रूम के मालिक राेहित कुमार को दी। सूचना मिलने के बाद शो-रूम मालिक राेहित वहां पहुंचा और शटर को खोला। शटर खोलते ही अचानक अंदर से आग की लपटे बाहर निकली। यह देख उसके होश उड़ गए। देखते ही देखते आग की लपट ने पूरे दुकान को अपनी चपेट में ले लिया।

लगभग चार से पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया। लेकिन तब तक उसमें रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था। इस संबंध में शो-रूम मालिक ने थाना में आवेदन दिया है। जिसमें इस घटना में 50 लाख के नुकसान होने की बात बताई है।

चार से पांच घंटे तक जलता रहा शो-रूम, मचा अफरातफरी का माहौल
शो-रूम में आग लगने के बाद उक्त मार्केट के आसपास अफरा-तफरी का माहौल मच गया। लोग आग बुझाने को लेकर शो-रूम की ओर दौड़े। लेकिन आग की लपट काफी तेज थी। इधर घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। पर तब भी आग नहीं बुझ पा रहा था।

तत्काल इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद औरंगाबाद, दाउदनगर, जम्होर थाना से पांच दमकल वाहन घटना स्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इस संबंध में थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से ही आग लगी है। इसकी जांच कराई जा रही है। इधर रविवार की सुबह सीओ अमित कुमार ने शो-रूम में पहंुचकर जायजा लिया और शो-रूम मालिक से घटना के संबंध में पूरी जानकारी ली।

व्यवसायी ने कहा - घटना ने तोड़ दी आर्थिक रूप से कमर
शो-रूम के मालिक रोहित कुमार उर्फ गोलू ने कहा कि इस घटना ने उसे बर्बाद कर के रख दिया। वर्ष 2019 में दुर्गा पूजा के अवसर पर उन्होंने शाे-रूम की शुरूआत की थी। शनिवार की रात लगभग 8:30 बजे दिल्ली से माल आया था। उसे शो-रूम के अंदर रखकर दुकान बंद करने के बाद वह घर चला गया था। दुकान का इनवर्टर हमेशा से चार्जिंग पर रहता था। शो-रूम कें अंदर का सभी लाइट बंद था। सिर्फ बाहर में लाइट जलता था।

पहली बार एक व्यावसायिक प्रतिष्ठान में लगी भीषण आग
ओबरा बाजार में पहली बार किसी व्यवसायिक प्रतिष्ठान में इस तरह की भीषण अगलगी की घटना घटी है। यदि आग पर काबू नहीं पाया जाता तो आसपास के अन्य कई दुकान में इसकी चपेट में आ सकते थे। इधर पूर्व मुखिया शंभू प्रसाद, राजू गुप्ता, विनय जयसवाल, गोविंद अग्रवाल, लाल बाबू, पैक्स अध्यक्ष मनी गुप्ता, जिला पार्षद प्रतिनिधि गुड्‌डू कुमार, प्रमोद भगत, शिव प्रकाश सहित अन्य का कहना है कि इस घटना में व्यवसायी की कमर तोड़ दी है।

व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में नहीं है फायर सेफ्टी किट
ओबरा प्रखंड मुख्यालय स्थित विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में फायर सेफ्टी कीट नहीं लगाया गया है। जबकि फायर ब्रिगेड के द्वारा सख्त निर्देश दिया गया है कि सभी तरह के छोटे से बड़े दुकानों में फारय सेफ्टी कीट लगाया जाना है। ताकि किसी भी तरह के अगलगी की घटनाओं पर काबू पाया जा सके। इधर अगलगी की घटना के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता भी पहुंचे और आग को बुझाने में मदद की।

खबरें और भी हैं...