पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

युद्ध स्तर पर कार्य शुरू:ओबरा-बेल रोड में जलजमाव से मिलेगा निजात

ओबरा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जलजमाव की समस्या से लोग थे परेशान, दैनिक भास्कर में प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

ओबरा-बेल रोड में जल्द ही लोगों को जलजमाव की समस्या से निजात मिलेगा। जलजमाव व कीचड़ से इस पथ से आवागमन करने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। जिसे दैनिक भास्कर में भी प्रमुखता से उठाया था। बुधवार से उक्त पथ पर निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया गया है। सड़क में उभरे गड्ढे को भरकर समतलीकरण किया जा रहा है। जिससे यह उम्मीद जगी है कि जल्द ही इस अधूरे सड़क का निर्माण करा लिया जाएगा। बताते चलें कि प्रखंड मुख्यालय में ही उक्त पथ का निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया गया था।

बारिश होने के बाद सड़क पर उभरे गड्ढे में जल जमाव व कीचड़ लग गया था। जिससे लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। रोजाना उक्त सड़क पर उभरे गड्ढे में बाइक चालक दुर्घटना ग्रस्त हो रहे थे। वहीं मालवाहक वाहन भी फंस जा रहे थे। इसके अलावे आसपास रहने वाले लोगों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी। जलजमाव के कारण मच्छरों का भी प्रकोप बढ़ गया था। इधर अब सड़क निर्माण का कार्य शुरू होने से लोगों को उम्मीद जगी है कि जल्द ही उन्हें इस समस्या से निजात मिल जाएगा।

सड़क निर्माण को लेकर हर स्तर पर उठाई जा रही थी आवाज
बेल रोड में अधूरे सड़क निर्माण को लेकर हर स्तर पर आवाज उठाई जा रही थी। स्थानीय लोगों के द्वारा इस समस्या को लेकर कुछ दिनों पहले ही प्रदर्शन भी किया गया था। वहीं इस संबंध में डीएम को ज्ञापन भी सौंपा गया था। ताकि सड़क का निर्माण कराया जा सके। इसके अलावे स्थानीय विधायक के द्वारा भी सड़क निर्माण कराने को लेकर पथ निर्माण विभाग को पत्र लिखा गया था और जल्द से जल्द सड़क निर्माण कराने की मांग की गई थी। दैनिक भास्कर ने भी इस सड़क के जर्जरता को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। सभी लोगों के सामूहिक प्रयास के कारण सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया गया है।

चार प्रखंडों को जोड़ती है यह सड़क
ओबरा बेल पौथू रोड चार प्रखंडों को आपस में जोड़ती है। इस पथ से ओबरा, हसपुरा, रफीगंज व गोह प्रखंड में आसानी से लोग आवागमन कर सकते हैं। इसके अलावे ओबरा प्रखंड मुख्यालय के सैकड़ों गांव के लोगों का आवागमन इस पथ से होता है। हालांकि ओबरा प्रखंड मुख्यालय में बेल रोड स्थित बाजार को छोड़कर शेष पथ का निर्माण कार्य पहले ही करा दिया गया था। लेकिन बाजार में ही सड़क के खराब होने के कारण लोग आने-जाने से हिचक रहे थे। अब सड़क बनने के बाद इस पथ पर सरपट वाहन दौड़ेगी।

खबरें और भी हैं...