जागरुकता कार्यक्रम:युवाओं ने समाज से दहेज मिटाने का लिया संकल्प

ओबरा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान अतिथि - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान अतिथि
  • ओबरा प्रखंड के कदियाही गांव में नाटक सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया गया आयोजन

ओबरा प्रखंड के सोनहुली पंचायत के कदियाही गांव में उल्लास दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम व नाटक का आयोजन किया गया। नाटक के मंचन के माध्यम से ग्रामीण युवाओं ने समाज से दहेज को मिटाने का संकल्प लिया। कार्यक्रम का उद्घाटन सोनहुली पंचायत से भावी मुखिया प्रत्याशी रविता कुमारी व पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष संजय मेहता ने संयुक्त रुप से फीता काटकर किया। अध्यक्षता आयोजन समिति के अध्यक्ष जयप्रकाश वर्मा व संचालन जदयू प्रखंड प्रवक्ता डॉ रामेश्वर मेहता ने किया।

भावी मुखिया प्रत्याशी रविता कुमारी ने कही की अपने समाज से दहेज को उखाड़ फेंकना है। दहेज के कारण न जाने कितनी बेटियों को जलाया जा रहा है। इसलिए जब तक हमारा समाज जागरूक नहीं होगा तब तक समाज के साथ-साथ देश का विकास संभव नहीं है। समाज से नाटक विलुप्त होते जा रही है लेकिन इस गांव के युवाओं ने यह साबित कर दिया कि समाज से सांस्कृतिक और संस्कार को कभी खत्म नहीं होने दिया जाएगा।

स्थानीय युवाओं ने जला दो दहेज नामक नाटक का किया मंचन, लोगों को किया जागरूक
स्थानीय युवाओं व ग्रामीणों के द्वारा जला दो दहेज नामक नाटक का मंचन किया गया। नाटक के माध्यम से दिखलाया गया कि दहेज के कारण बेटियों को ससुराल में कैसे प्रताड़ित किया जाता है। कैसे बेटियां प्रताड़ित होकर आत्महत्या कर लेती है तो कई को मार दिया जाता है। इससे समाज पर कितना असर पड़ता है। इसे बताने का प्रयास नाटक के माध्यम से कलाकारों ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष संजय मेहता ने कहा की एकता में वह बल है जो असंभव को संभव करके दिखा दे।
सभी युवाओं को जुल्म के खिलाफ जागरूक होने का आह्वान किया है।

ये रहे मौजूद | इस अवसर पर डायरेक्टर सीताराम कुमार शिक्षक, पिंटू कुमार, राजकुमार, मनोज कुमार, रंजीत कुमार, रूपेश कुमार, शंकर प्रसाद, सिकंदर कुमार, रूपेश कुमार, दिलीप कुमार, सतेंद्र कुमार, सुधीर कुमार, सोनू कुमार, रघुवीर रोशन, किशोर कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...