पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा :पानापुर: मड़वा के लिए गाड़े गए बांस से होते हुए कमरे में घुसी बिजली, महिलाएं झुलसीं

पानापुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

मंगलवार की सुबह पानापुर थाना क्षेत्र के भोरहां में छत पर गड़े माड़ो के बांस पर आसमानी बिजली गिरी। माड़ो के हरे बांस को फाड़ते हुए आकाशीय बिजली छत को छेद कर घर में भी घुस गई। घर में चौकी पर बैठकर बात कर रही दो महिलाओं के पीठ को बिजली ने लहूलुहान कर दिया। जख्मी महिलाओं के पीठ देखने पर ऐसे लग रहे थे जैसे किसी ने पीठ को ब्लेड से जगह-जगह काट दिया हो। घायल इसुआपुर की मां और तरैया की बेटी को आनन-फानन में परिजन पीएचसी पानापुर ले गए।  छत को छेद कर घर में आसमानी बिजली घुसने की खबर पर पहले किसी को विश्वास नहीं हुआ। लेकिन आंखों से सबूत देखने के बाद हर कोई दंग रह गया। सबके जुबान से यही बात निकल रही थी कि हे प्रभु! 2020 में क्या-क्या देखने को मिलेगा। आकाशीय बिजली से बचने के लिए सबसे सुरक्षित छत्त के घर को ही माना जाता था। अब लोग कह रहे हैं कि पहले खेत-खलिहान खतरनाक था। अब घर भी हो गया। ठनका से बचने के लिए अब इंसान कहां जायेगा! स्थानीय बुजुर्गों ने बताया कि ऐसी घटना ना हमलोगों ने कभी सुनी थी और ना देखी थी।

28 जून को ही हुई थी शादी
भोरहां निवासी संतोष महतो के पुत्री की शादी गत 28 जून को संपन्न हुई। शादी में भाग लेने के लिए तरैया थाना क्षेत्र के उसरी निवासी रामशंकर महतो की 35 वर्षीया पत्नी लालती देवी और इसुआपुर थाना क्षेत्र के सिसवा निवासी जीवन महतो की 60 वर्षीया पत्नी रूपझरी देवी आई थीं। दोनों महिलाएं रिश्ते में मां-बेटी हैं। तरैया थाना क्षेत्र की महिला बेटी लगती है और इसुआपुर थाना क्षेत्र की महिला रिश्ते में मां लगती हैं।

मंगलवार को सुबह से ही बारिश हो रही थी। इसी दौरान सुबह साढ़े आठ बजे मां-बेटी घर में चौकी पर बैठकर एक-दूसरे से बात कर रही थी। जख्मी महिला लालती देवी ने बताया कि ‘अइसन बुझाईल कि पूरा देह झोकर गईल।’ उस समय कुछ समझ नहीं आया कि क्या हुआ है। रूपझरी देवी बेसुध होकर चौकी पर ही पड़ी रही। कुछ देर बाद जब बुजुर्ग महिला को होश आया।

घर की कराई जाएगी मरम्मत
आसमानी बिजली गिरने से दो महिलाएं मामूली रूप से जख्मी हुई हैं। क्षतिग्रस्त घर की मरम्मत के लिए जिले को प्रतिवेदन भेजा जा रहा है। -रणधीर प्रसाद, अंचल अधिकारी 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement