पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पानापुर पुलिस ने पृथ्वीपुर से 2008 में डकैती के दौरान हत्याकांड में मंगरू को पकड़ कर थाने लाई, फिर छोड़ा

पानापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पासपोर्ट व आधार कार्ड समेत अन्य कागजातों में भी नाम अलग-अलग

शुक्रवार की रात पानापुर थाना क्षेत्र के पृथ्वीपुर से 2008 में डकैती के दौरान हत्या के मामले में पुलिस मंगरू राय को पकड़ कर थाने लाई। जिसके विरोध में शनिवार की सुबह से चकियां पंचायत के दर्जनों लोग दिनभर थाने के गेट के सामने डटे रहे। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड में आरोपी का नाम भगेरन राय और पिता का नाम वंशी राय है।

जबकि पुलिस द्वारा पकड़े गए व्यक्ति के सभी पहचान पत्र मंगरू राय पिता राजवंशी राय के नाम से है। इनका पासपोर्ट, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड सहित सभी सरकारी दस्तावेजों में एक ही नाम है। ग्रामीणों ने पुलिस पर निर्दोष को फंसाने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने अपना विरोध थानाध्यक्ष मोहम्मद जफरुद्दीन के सामने जताया।

ग्रामीणों की शिकायत की जांच करने के बाद मढ़ौरा डीएसपी थाने पहुंचे
ग्रामीणों की शिकायत की जांच करने के लिए शनिवार की शाम मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा थाने पहुंचे। मढ़ौरा डीएसपी ने थाने पहुंच संबंधित अभिलेखों का गहन निरीक्षण किया। साथ ही पकड़े गए मंगरू राय से जरूरी पूछताछ की। थाने का रिकॉर्ड को खंगालने के बाद डीएसपी इंद्रजीत बैठा पानापुर थानाध्यक्ष मोहम्मद जफरुद्दीन के साथ पृथ्वीपुर गए। और वहां ग्रामीणों से डीएसपी ने पूछताछ की। पानापुर थानाध्यक्ष मोहम्मद जफरुद्दीन ने बताया कि जांच-पड़ताल के बाद स्पष्ट हो गया कि डकैती-हत्याकांड में नाम वाला यह व्यक्ति नहीं है। पकड़ कर थाने लाए व्यक्ति को छोड़ दिया जा रहा है।

नाम नहीं मिलने पर छोड़ा
पानापुर थानाध्यक्ष मोहम्मद जफरुद्दीन ने बताया कि डकैती-हत्याकांड में नाम वाला यह व्यक्ति नहीं है। थाने लाए व्यक्ति को छोड़ दिया गया है।

करचोलियां सरौंजा टोला में बच्चा चौबे के घर में हुई थी डकैती
जानकारी के अनुसार वर्ष 2008 में पानापुर थाना क्षेत्र के करचोलियां सरौंजा टोला में बच्चा चौबे के घर में डकैती हुई थी। डकैती के दौरान विरोध करने पर अपराधियों ने बच्चा चौबे के पड़ोसी जाटा सिंह की हत्या गोली मारकर कर दी थी। इस मामले में अज्ञात अपराधियों पर थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी। पुलिस अनुसंधान में गिरफ्तार व्यक्ति ने कुछ नामों का खुलासा किया था। उसी में से एक नाम भगेरन राय पिता का नाम वंशी राय है। ग्रामीणों की मानें तो इस नाम का व्यक्ति गांव में कोई नहीं है

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें