पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:कटेया में एक ही परिवार के पांच संक्रमित, 12 गांव सील

पंचदेवरी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सतर्क रहें- कोरोना के 9 मरीज फिर मिले, कटेया में 7, बैकुंठपुर व भोरे में एक-एक संक्रमित

पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना के 9 नए मरीज मिले हैं। इनमें से 7 कटेया के और एक-एक मरीज बैकुंठपुर व भोरे से सामने आए हैं। कटेया के 7 मरीजों में से 5 लोग एक ही परिवार के हैं। ये सभी हॉट स्पॉट जोन से घर आए हैं। वहीं बैकुंठपुर व भोरे के संक्रमितों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। संबंधित 5 गांवों को तत्काल सील कर दिया गया है।

बता दें कि नए मरीजों के सामने आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 232 हो गई है। इनमें से 156 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 76 रह गई है। 1 जून से 23 जून के बीच 126 लोग संक्रमित हुए हैं। यानी संक्रमितों का दर अनलॉक में 19 फीसदी बढ़ा है।
जानिए, किस प्रखंड में क्या है स्थिति ....  
पंचदेवरी : कटेया में एक सप्ताह बाद बड़ी संख्या में नए संक्रमितों की पहचान हुई है। 19 जून को 96 लोगों की सैंपल जांच के लिए भेजी गई थी। जिसमें 7 कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है। धनोती में पांच मरीज , रसौती में एक मरीज तथा बगही श्यामदास में एक मरीज की पहिचान हुई है। ये सभी अलग- अलग जगहों से आये हैं। 7 मरीजों के सामने आने के बाद दहशत का माहौल बन गया है। आसपास के बाजारों में सख्ती बढ़ा दी है। बीडीओ राकेश चौबे ने बताया कि आस पास 100 घरों को कंटेनमेंट जोन में रखा गया है। गांव सील कर दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser