पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:लोन देने के नाम पर श्री गणपति माइक्रो फाइनांस ने ग्राहकों को लगाया 30 लाख रुपए का चूना

पंचदेवरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लोन दिलाने के नाम पर एक चिट फंड कंपनी ने ग्राहकों के तीस लाख का चूना लगाकर फरार हो गई। शनिवार को लोन की राशि लेने के ग्राहक पहुंचे तो देखा की श्री गणपति माइक्रो फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के गेट पर ताला लटका हुआ है। ग्राहकों ने जब कंपनी के कर्मियों के मोबाइल पर फोन किया तो नंबर बंद बता रहा था।इसके बाद ग्राहक आक्रोशित हो उठे और हंगामा करना शुरू कर दिया।हंगामा की सूचना पर पहुंचे पिकेट प्रभारी सुनील कुमार ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया।
इस तरह से लोगों को कंपनी ने लगाया चूना: जमुनहां बाजार के आर्दश कालोनी में श्री गणपति माइक्रो फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से बैंक का कार्यालय पिछले एक माह से खोला गया था। जिसमें बीमा के नाम पर लगभग हजारों आवेदकों से 1650 रुपए की दर से वसूल कर लिया गया था। बैंक के कर्मियों द्वारा आश्वासन दिया गया था कि बीमा करने के बाद 50 हजार रुपए का लोन स्वीकृत किया जाएगा।
पचास हजार देने के लिए जमा कराए थे 3065 रुपए: पचास हजार रुपए लोन देने के लिए 3065 रुपए प्रति माह जमा करना होगा। 50 हजार रुपए एक दो दिन के अन्दर हीं सभी आवेदकों के खाते में भेजने की बात कहीं गई थी। रुपए नहीं भेजे जाने पर कई आवेदक जब कार्यालय पहुंचे तो वहां कोई नहीं था। बैंक के कर्मियों का मोबाइल भी बंद था।
ये लोग हुए ठगी के शिकार: कंपनी ने रामायण सिंह, विल्टू कुमार, विनोद सिंह, सुरेश राम, बुधराम सिंह, शशि देवी, बरखा देवी, शिल्पी देवी, गीता देवी आदि का नाम शामिल है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें