पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर पंचायत चुनाव:परसा के नगर पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू, अनारक्षित महिला के लिए है अध्यक्ष की कुर्सी

परसा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

परसा नगर पंचायत के 2020 चुनाव को लेकर मतदाताओं में भी जागरूकता देखी जा रही है। लोग एक-दूसरे से संभावित प्रत्याशियों के विषय में चर्चा शुरू कर दिए हैं। सभी वार्डो में वर्तमान वार्ड पार्षदों द्वारा पांच वर्षो में किए गए कार्यो का लेखा जोखा लोग अपने स्तर से करने लगे हैं।

कहीं आक्रोश दिख रहा तो कहीं लोग आसन्न चुनाव में हिसाब-किताब चुकता करने की जुगत में लग गए हैं। सबके एजेंडा में विकास ही है। लोग नगर पंचायत को सुंदर व स्वच्छ बनाए जाने के सपनों को पूरा नहीं होते देख मायूस हैं।

कहीं सोलर लाइट लगाने में भेदभाव बरतने, तो कहीं गरीब हितैषी योजनाओं का लाभ वार्ड के गरीबों को नहीं मिलने का भी मलाल लोगों में है। एक बार फिर जनता के हाथों में गेंद आने वाला है। आरक्षित रोस्टर में इस बार बदलाव होने से उम्मीदवारों का कुछ मनोबल तो टूटा है लेकिन सिटिंग कहां छोड़ने वाले, छोड़े भी क्यों ,आखिर नगर पंचायत की राजनीति तो करनी ही है।

नपं क्षेत्र के 7 ,9,11 नंबर वार्ड इन दिनों काफी चर्चा में है अबतक इस वार्ड में वार्ड से बाहरी प्रत्याशियों के लड़ने की ही चर्चा जोरों पर है ।भले ही फिलहाल वार्ड पार्षद के लिए नामांकन की तैयारी प्रत्याशियों द्वारा की जा रही हो, लेकिन लक्ष्य तो चेयरमैन की कुर्सी को ही माना जा रहा है।

नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के होगा स्पष्ट

परसा नगर पंचायत के अध्यक्ष का पद अनारक्षित महिला के लिए है।राजनीतिक तापमान अपने चरम पर है। दिग्गजों के चुनाव मैदान में उतरने से मतदाताओं में भी काफी सरगर्मी देखी जा रही है। कौन-कौन इस चुनावी मैदान में किस्मत आजमाने वाले हैं ये तो नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।लेकिन इस चुनाव में कई नए चेहरे चुनाव की तैयारी में दिखाई दे रहे हैं।जिसमें अधिकांश तो युवा चेहरे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें