• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Piro
  • As soon as the shops opened in the markets, people became careless, forgot the text of social distancing and started walking without a mask.

अनदेखी / बाजारों में दुकान खुलते ही लापरवाह हुए लोग, सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ भूल बिना मास्क के ही घूमने लगे

As soon as the shops opened in the markets, people became careless, forgot the text of social distancing and started walking without a mask.
X
As soon as the shops opened in the markets, people became careless, forgot the text of social distancing and started walking without a mask.

  • लॉकडाउन में छूट मिलते ही सड़कों पर भीड़ लगनी शुरू हो गई, लोग भूल गए कि खतरा अभी टला नहीं है

दैनिक भास्कर

Jun 03, 2020, 05:00 AM IST

पीरो. आनलाॅक होते ही बाजार में भीड़ लगनी शुरु हो गई है। लोग सोशल डिस्टेंस को भूलकर तथा बिना मास्क के ही बाजार क्षेत्र मे घूम रहे हैं। यह हाल पीरो अनुमंडल मुख्यालय सहित आसपास के बाजारों अगिआंव बाजार, जितौरा बाजार और हसनबाजार में है। छोटे और बडे़ वाहनों का परिचालन भी शुरु हो गया है। मंगलवार को अनुमंडल मुख्यालय से अगल-बगल के बाजारों और गांवों के लिए टेम्पो का परिचालन निर्बाध हुआ। जिसमें न तो सोशल डिस्टेंस का पालन हुआ और नहीं मास्क का प्रयोग वाले ही यात्रा किए। स्थानीय अनुमंडल मुख्यालय से इक्के- दुक्के बस चली।

पीरो प्रखंड में अब मात्र छह क्वारेंटाइन केन्द्र चल रहे हैं

प्रखंड के एयार क्वारेंटाइन केन्द्र में रह रहे सभी 12 प्रवासियों के निर्धारित 14 दिन पूरा हाेने के बाद विमुक्त कर केन्द्र को बंद कर दिया गया। मंगलवार को विभिन्न केन्द्रों से 15 प्रवासियों को विमुक्त किया गया।अब यहां प्लस टू हाई स्कूल में 84, मध्य विद्यालय कन्या में 62, मध्य विद्यालय बालक में 206, मध्य विद्यालय कातर में 66, हाई स्कूल अगिआंव बाजार में 56, बीएसएस काॅलेज बचरी में 90 प्रवासियों को क्वारेंटाइन किया गया है। प्रखंड में इनकी संख्या 564 है। बीडीओ मानेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि ट्रांजिट केन्द्र से 45 प्रवासियों को होम क्वारेंटाइन में भेजा गया। पिछले 24 घंटे में यहां 5 प्रवासी आए, जिन्हें क्वारेंटाइन किया गया।

राशन-कार्ड की जानकारी लेने पहुंचे लोग

लाॅकडाउन के लंबी अवधि के बाद मंगलवार को चरपोखरी प्रखंड सह अंचल कार्यालय पहले की तरह खोला गया और आम लोगों से योजना से संबंधित आवेदन भी लिए गए। प्रखंड के विभिन्न गांव से पेंशन संबंधी, राशन कार्ड संबंधी आवेदनों की जानकारी लेने के लिए कई दर्जन लोग प्रखंड कार्यालय पहुंचे। जाति, आवासीय एवं आय प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए आरटीपीएस काउंटर पर भी लोग पहुंचे। हालांकि, आरटीपीएस काउंटर का सर्वर नहीं चलने के कारण लोगों को ऑनलाइन आवेदन नहीं लिया जा सका। लेकिन जरूरी वाले लोगों को ऑफलाइन आवेदन जमा किया गया। बीडीओ संदीप कुमार पांडेय ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर कार्यालय खोला गया।

सेंटर पर भोजन बनाने का निरीक्षण किया

प्रखंंड के सरयू विद्या मंदिर सेमरांव वह आदर्श मध्य विद्यालय मलौर स्कूल के क्वारेंटाइन सेंटर पर मंगलवार को  प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडे एवं अंचलाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने निरीक्षण किया जहां प्रवासी मजदूरों से बात कर सेंटर के व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। इस दौरान कवारेंटाइन सेंटर में बन रहे भोजनालय का भी जायजा लिया। इस मौके पर उपस्थित नोडल पदाधिकारी और रसोईयों के भोजन बनाने में किसी तरह की कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना