पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हंगामा:वार्ड समिति चुनाव में धांधली के खिलाफ प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन और तालाबंदी

पीरो5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आक्रोशित लोगों ने बीडीयो के खिलाफ लगाए नारे तो बीडीओ ने गला दबाने का लगाया आरोप
  • हंगामे के बाद पुलिस ने भाजपा नेता को भेजा जेल, लोगों पर चटकायी लाठियां

बचरी पंचायत के वार्ड 2 में वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष व सचिव के पूर्व में हुए चुनाव को गलत ठहराते हुए ग्रामीणों व भाजपाईयों ने पीरो प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेट में तालाबंद कर प्रदर्शन किया। फिर से चुनाव कराने और बीडीओ के खिलाफ नारे लगाए। इस दौरान पहुंचे बीडीओ मानेन्द्र कुमार सिंह ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया। कहा कि जिलाधिकारी का वीडियो कांफ्रेंसिंग है, ताला खोल दिया जाए। इसके बाद भी प्रदर्शनकारियों ने ताल ताला नहीं खोला गया।

इसके बाद प्रखंड कार्यालय के कर्मचारियों ने ताला तोड़ने का प्रयास किया गया। इस पर भी प्रदर्शनकारी नहीं माने। एसडीएम व पुलिस को बुलाया गया। जहां प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़ दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारी बीडीओ से उलझ गए। सीओ, कर्मचारियों और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के चंगुल से छुड़ाया। इस दौरान प्रखंड कार्यालय परिसर में कुछ देर तक अफरा- तफरी का माहौल रहा। 

नामजद सहित 15 से 20 अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

बीडीओ मानेन्द्र कुमार सिंह ने इस संबंध में स्थानीय थाना में चार नामजद सहित 15 से 20 अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। कहा कि प्रदर्शन के दौरान नामजद व्यक्तियों द्वारा गला दबाकर जाने से मारने का प्रयास किया गया। सरकारी मोबाइल छीनने का प्रयास हुआ। सरकारी काम में बाधा डाला गया।

इस दौरान बचरी गांव निवासी कुंवर राय के पुत्र और हसनबाजार मंडल के भाजपा उपाध्यक्ष श्रवण राय, श्रीराम प्रसाद के पुत्र संजीव कुमार और विनय कुमार वर्मा के पुत्र ज्ञानेन्द्र कुमार को हिरासत में ले लिया गया। जिन्हें बाद में जेल भेज दिया गया। इधर, प्रदर्शनकारियों का कहना था कि तालाबंदी की सूचना एसडीएम कार्यालय को दी गई थी। गुरुवार को जब प्रदर्शन किया जा रहा था। एसडीएम आते ही प्रदर्शनकारियों पर बरस पड़े। उनके इशारे पर पुलिस ने लाठियाें से पीटा, एक महिला आरती देवी सहित कई लोग जख्मी हो गए। 
क्या है मामला?
जेल भेजे गए श्रवण कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि वार्ड नंबर- 2 में सदस्य के इस्तीफा दिए जाने से पद रिक्त हो गया था।  पंचायत सचिव व अन्य ने नल-जल सहित अन्य विकास के कार्याें  को मनमाने कराने के लिए गुप्त तरीके से चुनाव करा लिया। क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष व सचिव के चुनाव में मनमानी गयी थी। जिसकी शिकायत डीएम, डीडीसी, एसडीएम व बीडीओ को देते हुए पुनः चुनाव कराने की मांग की गयी थी।

इस संबंध में जांच अधिकारी भी नियुक्त किया गया था। 30 जून को फिर से चुनाव कराए जाने की तिथि निर्धारित की गयी थी, कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। इसके बाद तालाबंदी और प्रदर्शन हुआ। इस दौरान अधिकारियों के निर्देश पर लाठियां बरसाई गई एवं झूठे मुकदमें फंसाकर जेल भेजा गया।
लाठीचार्ज की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की
भाजपा के जिला महामंत्री मदन स्नेही, नगर महामंत्री राजन राय ने कहा कि चुनावी साल में कुछ अधिकारी सरकार को बदनाम कराना चाहते हैं। शांतिपूर्ण अपनी मांगों को प्रदर्शन के माध्यम से रख रहे भाजपा नेता सहित अन्य लोगों पर लाठीचार्ज करना निन्दनीय है। इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें