पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही:संक्रमण घटा तो लोग हुए लापरवाह, मास्क भूले

पीरोएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाजार में घुमने वाले अधिकांश लोगों ने मास्क का प्रयोग बंद किया, यह हो सकता है खतरनाक

कोरोना का संक्रमण कम हुआ तो लापरवाही बढ़ गयी है। बाजार में घुमने वाले अधिकांश लोगों के चेहरे से मास्क गायब हो गया है। इक्के दुग्गे लोग मास्क लगाकर बाजार में निकल रहे हैं। सभी को मास्क अनिवार्य है। दुकानदार और ग्राहको को मास्क पहनना अनिवार्य है। वाहन चालकों और यात्रियो ंको बिना मास्क का यात्रा नहीं करना है। यहां सभी लोग नियम को भूल गए हैं। दुकानों और वाहनो में सैनिटाइजर तो सपना देखना जैसा

है। मास्क का उपयोग नहीं करने वालों मेें महिला, पुरुष और बच्चे सभी एक समान लापरवाही बरत रहे हैं। इधर प्रशासन भी अपना कर्तव्य भूल गया है। पिछले दिनों मास्क की चेकिंग चली थी तो डर ही सही लोग मास्क लगाकर घरों से बाहर निकल रहे थे। इधर अनलाॅक 2 में सभी लापरवाह बन गए हैं।

वैक्सीन लेने में भी हो रही कोताही

गुरुवार को पीएचसी सहित प्रखंड के सभी वैक्सीनेशन केन्द्र पर वैक्सीन का अभाव रहा। जिससे किसी भी व्यक्ति को वैक्सीन नहीं लगा। प्रखंड में अबतक 19074 लोगों को वैक्सीन दिया गया है। जिसमें 16682 लोगों ने प्रथम डोज लिया है जबकि 2392 लोग दूसरा डोज ले चुके हैं। प्रखंड की जनसंख्या करीब 3 लाख 20 हजार है।

प्रशासन का रवैया भी ढीला-ढाला
संक्रमण कम हाेने के बाद प्रशासन भी ढीला हो गया है। करीब एक पखवारे से यहां मास्क का चेकिंग नहीं हुआ है। पिछले दिनो चेकिंग भी हुआ तो सिर्फ खानापूर्ति के लिए। बाजार क्षेत्र में सैकड़ाें लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। ऐसे में दो से तीन दिन चले अभियान में कसी दिन 7 लोग तो किसी दिन 8 लोगों से जुर्माना वसूल कर इतिश्री कर दिया गया।दुकानें भी खुल रही रोज--अनलाक 2 करीब अनलाॅक 1 के जैसा ही है।

जिसमें दुकानों के खुलने का समय कुछ बढ़ाया गया है लेकिन उन्हें अल्टरनेट खोलना है। यहां करीब सभी दुकानें प्रतिदिन खुल रही है। पुलिस की वाहन जब सायरन बजाते निकलती हैं तो शटर गिरने लगते हैं। पुलिस जब सख्ती बरतती है तो उसपर आरोप भी लग रहे हैं।

खबरें और भी हैं...