पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आवागमन से लोग परेशान:वार्ड 9-10 से गुजरने वाली सड़क पर कीचड़ और पानी से गुजरने को लोग विवश

पीरो10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर पंचायत पीरो अब उत्क्रमित कर नगर परिषद का दर्जा प्राप्त कर लिया है। जहां नागरिकों को अब बेहतर सुविधा मिलने की आस जगी है। ऐसे में वार्ड संख्या 9 में पटेल नगर को जाने वाली प्रमुख सड़क जो करीब 500 फीट से अधिक लंबी है। इस वार्ड के रास्ते पर कीचड़ और पानी के बीच लोगों को चलने की मजबूरी बन गई है। इस सड़क का करीब 4 साल पीसीसी कराया गया था।

फिलहाल पीसीसी कहीं दिखाई नहीं पड़ रहा है। जगह-जगह टूट फूट के साथ मिट्टी और कचरा जम गया है। जिससे थोड़ी सी बारिश के बाद कीचड़ पसर जाता है। यह वार्ड 9 की प्रमुख सड़कों में है। जहां रसोई गैस एजेंसी का कार्यालय स्थित है। यहां प्रतिदिन सैकड़ाें लोग अपनी रसोई गैस की समस्याओं और नया गैस कनेक्शन लेने के लिए पहुंचते हैं।

मुहल्ले में करीब ढाई हजार की आबादी इसी रास्ते से होकर गुजरती है। ऐसे में उन्हें कीचड़ से होकर गुजरना पड़ता है। इस मुहल्ले में नाली नहीं बनी है जिससे पानी का निकास नहीं हो पाता है। घरों से निकलने वाला पानी लोग सड़क के किनारे बहा देते हैं। बारिश का पानी भी नहीं निकल पाता है। जिससे सड़क खराब हो गई है।

दूसरी ओर वार्ड संख्या 9 और 10 से होकर पीरो की एक और प्रमुख सड़क पुराना रेलवे स्टेशन रोड गुजरता है। उस पर भी जगह-जगह कीचड़ और पानी पसरा रहता है। इस पुरानी रेलवे के स्टेशन रोड में पीएनबी के सामने वर्ष के पूरे दिन कीचड़ और पानी फैला रहता इस सड़क पर नाली बनी है लेकिन सड़क का पानी उस नाली में नहीं जा पाता है। जिससे सड़क जगह-जगह टूट गई है। लोगों की शिकायत है कि इसी वार्ड के पार्षद नगर पंचायत के मुख्य पार्षद हैं लेकिन समस्याएं जस का तस बनी हुई हैं।

परेशान हैं लोग
नगर पंचायत के पाॅश इलाके में वार्ड 9 के इस मुहल्ले की गिनती होती है। जहां कई संभ्रांत लोग निवास करते हैं। वार्ड 9 और 10 से गुजरने वाली पुरानी रेलवे स्टेशन रोड हाेने से यह पथ पीरो के लिए बाईपास का काम करता है। पीरो लोहिया चौक पर वाहनों का दबाव करने के लिए अथवा जाम हाेने की स्थिति में वाहन इस रास्ते से होकर गुजरती है। इसी पथ में पीएनबी बैंक है और एटीएम है जहां प्रतिदिन हजारों लोग पहुंचते हैं। पीएनबी का चेस्ट, रसोई गैस एजेंसी का कार्यालय, तारा रानी मंदिर सहित कई प्रमुख संस्थान व्यापारिक प्रतिष्ठान है। आवागमन का सुगम रास्ता नहीं हाेने से लोग परेशान है।

खबरें और भी हैं...