पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:सरकारी शौचालय में यूरिनल के इस्तेमाल के लिए वसूले जा रहे हैं रुपए, विरोध में हंगामा

पीरो12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लोगों को साफ-सफाई और स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है। जबकि, सरकारी शौचालय में पेशाब करने पर प्रति व्यक्ति 5 रुपए की वसूली किया जा रहा है। इसके खिलाफ रविवार को शौचालय पहुंचे लोगों ने हंगामा किया। नगर पंचायत के मेन लोहिया चौक पर करीब 5 वर्ष पूर्व डिलक्स शौचालय बनवाया गया था।

उसकी रख-रखाव के लिए बजाप्ते एक एजेंसी को टेंडर दिया गया है। इस शौचालय में पहुंचने वाले लोगो का आरोप है कि केबिन की भी व्यवस्था खराब है। इस शौचालय में जाने पर प्रति व्यक्ति 10 रुपए और यूरिनल का उपयोग करने पर 5 रुपए की वसूली की जाती है। यह नाजायज है। रविवार को यहां पहुंचे बार एसोसिएशन पीरो के पूर्व अध्यक्ष विरेन्द्र कुमार सिंह ने आपत्ति किया, पर वहां बैठे वसूलीकर्ता द्वारा एक नहीं सुनी गई।

उपप्रमुख अरुण कुमार सिंह ने पहुंचकर भी समझाया। लेकिन उसका कहना था कि यह नियम बना है, जिसका पालन किया जा रहा है। इसके बाद लोगो ने कहा कि लोहिया चाैक पीरो का मुख्य चौक है। बगल में धर्मशाला है। जहां दिन में खासकर महिलाओं की भीड़ जुटती है।

ऐसे में यहां पहुंचने वाली महिलाओं सहित आम लोगो से नाजायज वसूली की जा रही है। विरेन्द्र सिंह ने इस मामले को कोर्ट में ले जाने की धमकी दी। इधर, संवेदक रंजन पाण्डेय ने कहा कि यूरिनल के लिए नहीं, शौच जाने पर रुपया लिया जाता है। यूरिनल चार्ज वसूली के बारे में मुझे पता नहीं है। यूरिनल बाहर बनाया गया है। जहां आम लोग इसका इस्तेमाल करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser