पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शुरुआत:कोरोना संकट में बच्चों की पढ़ाई के लिए विद्यार्थी परिषद ने शुरू की अपनी पाठशाला

पीरोएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को प्राथमिक शिक्षा मुहैया करवायी जा रही है

अखिल भारतीय विधार्थी परिषद पीरो नगर की ओर से परिषद की पाठशाला की शुरुआत लहठान गांव में की गयी। अभाविप के विवि सोशल मीडिया प्रभारी प्रकाश सिंह बजरंगी, रौनक सिंह, अजीत सिंह के द्वारा छोटे-छोटे बच्चों को प्राथमिक शिक्षा से लेकर अन्य जानकारी दी जा रही है। पाठशाला में सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए कक्षा एलकेजी से कक्षा 8 तक बच्चे हैं। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य छोटू सिंह ने बताया परिषद की पाठशाला अभाविप की ओर से पूरे देश में चलाया जा रहा है। कई माह लगातार लाॅकडाउन होने से बच्चो की शिक्षा पर असर पड़ रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों इंटरनेट कनेक्टिविटी से दूर और मोबाइल रहित हैं। कुछ निजी शैक्षणिक संस्थान द्वारा तथाकथित ऑनलाइन क्लासेज और वाट्सऐप कक्षाएं चलायी जा रही है। जिससे गांव के बच्चे अपरिचित हैं। इस कोरोना काल मे सरकार के पास इन बच्चों को शिक्षा देने के लिए किसी प्रकार की व्यवस्था ही नही है। महामारी बढ़ती जा रही है जिससे शैक्षणिक संस्थान को खुलने में समय लगेगा। इसी के तहत अभाविप ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की जिससे बच्चों के बीच शैक्षणिक कार्य जारी रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें