पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ईद उल अजहा:शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुआ कुर्बानी का पर्व ईद उल अजहा

परैया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र में ईद उल अजहा का पर्व खुशी व उमंग से मनाया गया। कोरोना महामारी पर सरकारी निर्देशों के अनुरूप नमाज बुधवार सुबह घरों में पढ़ी गयी। कुर्बानी के पाक पर्व में बकरे की कुर्बानी दी गयी। परैया बाजार, खारपर, मंझियावां, दखिनेर, सोलरा, बगाही आदि गांव में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पदाधिकारी व सुरक्षा बलों को तैनाती की गई। पदाधिकारी के आदेश पर मस्जिद में भीड़ नही इकट्ठा होने की निगरानी मजिस्ट्रेट व सुरक्षा बल द्वारा की गई। बाजार निवासी मो नौशाद ने कहा कि सभी लोगों ने घर में नमाज अदा कर कुर्बानी दी। एक दूसरे के घर जाकर खाने खिलाने की पौराणिक प्रथा कोरोना के कारण प्रभावित दिखी।

लोग दूरी बनाकर रहे। एक दूसरे के घर आना जाना कम हुआ। महामारी के भय से सभी सतर्क व सजग है। परैया बाजार निवासी मो नौशाद आलम ने बताया कि यह कुर्बानी का दिन है। जिसमें सभी के समर्पण भावना की पहचान होती है। कन्यादान कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष मो अनवर मलिक ने इसे समर्पण भावना से जुड़ा पर्व बताया। जिससे लोगों को स्वार्थ भुलाकर जनहित में अपना सर्वस्व निच्छावर करने की प्रेरणा मिलती है। ईद उल

अजहा को लेकर प्रखंड प्रमुख जितेंद्र नारायण यादव, जिला परिषद पति नरेश प्रसाद, पंसस सुनील सिंह, करहट्टा मुखिया धनंजय कुमार, मंझियावां के पूर्व मुखिया ज्योति रंजन, के अलावा अन्य प्रतिनिधि भी सक्रीयता से शामिल रहे। थाना अध्यक्ष फहीम आजाद खान ने बताया कि ईद उल अजहा का पर्व शांति व सौहार्द औए साथ सम्पन्न हुआ।

गुरुआ में गाइडलाइन का पालन करते हुए सौहार्दपूर्वक मनाया गया बकरीद

प्रखंड क्षेत्र में बकरीद शांतिपूर्ण तरीके से सौहार्दपूर्वक मनाया गया। कोरोना काल में सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने मुल्क की खुशहाली को लेकर अल्लाह की इबादत किया है। इस दौरान बीडीओ मनीष कुमार एवं थानाध्यक्ष दिवाकर कुमार विश्वकर्मा इलाके की भ्रमण करते देखे गए। पलुहारा पंचायत के डुमरी गांव के युवा समाजसेवी मो गुलजार खां, दुब्बा पंचायत के इस्माइलपुर गांव के साथ नगवां पंचायत के

नौडीहा गांव में मिलन समारोह का आयोजन किया। इस मौके पर मानववादी मोर्चा के संरक्षक व बसपा के विधानसभा प्रभारी राघवेंद्र नारायण यादव, जिला पार्षद सुनील कुमार दास, दुब्बा पंचायत के मुखिया पति डाॅ मनोज कुमार यादव, आरएनवाई इंटर कॉलेज चेरकी के प्राचार्य अमृतंजय कुमार, बसपा के विधानसभा अध्यक्ष उमेश पासवान, अशोक यादव समेत कई ने बकरीद की बधाई दी।

खबरें और भी हैं...