पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दुस्साहस:एसपीओ हत्याकांड के आरोपित को पीटकर किया अधमरा, फिर गला घोंटकर मार डाला

परैया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले से घात लगाकर बैठे अपराधियों ने वारदात को दिया अंजाम, मोरहर नदी की झाड़ियों से मिली लाश
  • एसपीओ हत्याकांड सहित कई मामलों में संलिप्त था मृतक, अज्ञात के खिलाफ केस, जांच शुरू

परैया थाना क्षेत्र के कोयरी बिगहा में रविवार की सुबह को मोरहर नदी की झाड़ियों से एक युवक का शव मिलने के बाद गांव में सनसनी फैल गई। शव होने की जानकारी के बाद काफी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर जुट गए। मृतक की पहचान परैया खुर्द पंचायत के कोयरी बिगहा निवासी राकेश कुमार के रूप में की गई। बताया जा रहा है कि सुबह में करीब छह बजे राकेश कुमार घर से निकला था और गांव से पूरब नदी की तरफ गया था। इसके बाद वह दो घंटे तक नहीं लौटा। इस बीच करीब 8 बजे के बाद एक शव नदी की झाड़ियों से मिलने की बात सामने आई और तब जाकर मृतक की पहचान स्थानीय के रूप में की गई।

अपराधियों ने उसकी हत्या पीट-पीटकर और गला घोंटकर कर दी। परिजनों के मुताबिक राकेश अपने घर से जब निकला था, तो उसने अपने साथ एक तीन फीट का डंडा और मोबाइल को साथ में रखा था। घटनास्थल से मोबाइल और डंडा बरामद किया गया। डंडा में खून भी लगा हुआ था। इससे स्पष्ट हो रहा था, कि अपराधियों ने घात लगाकर घटना की। उसके ही डंडे से उसे पीट-पीटकर अधमरा करने के बाद गला घोंटकर हत्या की वारदात को अंजाम देने में अपराधी सफल हो गए। वहीं घटना की जानकारी पर जुटे सैकड़ों ग्रामीणों ने मामले की जानकारी परैया थाना की पुलिस को दी।
पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा
परैया पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। आवश्यक कार्रवाई के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है। इस तरह से हत्या की घटना के बाद गांव के लोगों में दहशत है। लोगों का कहना था, कि मृतक के घर से महज दो सौ मीटर की दूरी पर ही उसकी हत्या की घटना को अपराधियों ने अंजाम दे दिया। इस तरह की घटना से कोयरी बिगहा के ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है।

क्रिमिनल रिकॉर्ड हो सकता है घटना का कारण
पुलिस मामले की छानबीन करते हुए अपराधियों को चिन्हित करने के प्रयास में जुटी थी। 40 वर्षीय राकेश के खिलाफ आधा दर्जन के करीब आपराधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज है। परैया थाना में एसपीओ अरविंद कुमार की हत्या में भी राकेश नामजद आरोपित था। कमलदह के आपराधिक गिरोह के बिजली पासवान के साथ एसपीओ हत्याकांड में इसका नाम आया था। इसका भी जुड़ाव कमलदह के आपराधिक गिरोह से होने की बात कही जा रही है। वहीं हाल ही में इसने परैया में एक रंगदारी की घटना की थी, जिसमें वह जेल भी गया था।

गांव में पसरा सन्नाटा
सुबह के समय दिनदहाड़े युवक की हत्या से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। घटना की सूचना पर पहुंचे परैया खुर्द मुखिया सुनील कुमार ने परिवारिक लाभ से 20 हजार व कबीर अंत्येष्टि योजना से 3 हजार की नकद सहायता राशि परिजनों को दी। वहीं घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

डीएसपी घटनास्थल पर पहुंचे: डीएसपी नागेन्द्र सिंह, परैया थानाध्यक्ष रंजन चौधरी मौके पर पहुंचे थे। डीएसपी ने लोगों से जानकारी भी हासिल की। टडीएसपी के निर्देश के अनुसार परैया थाना की पुलिस मामले में कार्रवाई में जुट गई थी।

मृतक राकेश कुमार की पत्नी ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस कार्रवाई कर रही है । मृतक का आपराधिक रिकार्ड भी घटना का कारण हो सकता है। विभिन्न पहलूओं पर कांड की छानबीन हो रही है। -रंजन चौधरी, थानाध्यक्ष परैया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें