पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:बंध्याकरण के बाद विश्रामगृह में जा रही महिला स्ट्रेचर से गिरी, घायल

परैया5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मामला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का, घटना के बाद परिजनों ने किया हंगामा

प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को लापरवाही की परकाष्ठा पार कर गयी। घटना में बंध्याकरण शिविर में परिवार नियोजन के लिए आई महिला दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बुधवार को दो दर्जन महिला का बंध्याकरण किया गया। महिलाओं को बंध्याकरण ऑपरेशन के बाद विश्राम गृह ले जाने के क्रम में घटना घटी।

स्ट्रेचर से अस्पताल कर्मियों द्वारा ले जाई जा रही अचेत महिला स्ट्रेचर से गिरी। जिसके बाद उसके कान से ब्लीडिंग शुरू हो गयी। महिला की पहचान कपसिया निवासी विमला देवी पति धनंजय कुमार से हुई है। अचानक तीन फीट ऊंचे स्ट्रेचर से गिरने के बाद घायल महिला का आपात सेवा में उपचार शुरू किया गया। महिला के स्ट्रेचर से गिरने से अस्पताल में हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गयी।

एक ओर जहां अस्पताल में नए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विकास भास्कर की उपस्थिति में घटी घटना से लोग आक्रोशित हो गए। दूसरी ओर इस इस तरह की लापरवाही का पूरा जिम्मेवार सभी ने अस्पताल प्रबंधक को बनाया। स्थानीय पंसस सुनील सिंह ने प्रभारी को फटकार लगाई। बिना समय के आने जाने वाले स्वास्थ्य प्रबंधक विजय कुमार को भी अस्पताल की कुव्यवस्था को लेकर सभी मे निंदा की।

पूर्व में अस्पताल की लापरवाही को लेकर धरना प्रदर्शन किया जाता रहा है। पूर्व के प्रभारी के जाने से लोग सेवा व्यवस्था में परिवर्तन की आस लगाए बैठे थे, लेकिन इस एक घटना में लापरवाही की परकाष्ठा पार कर गयी। प्रबंधक के प्रतिदिन दो बजे के बाद आने व शाम को जाने वाले प्रबंधक के हाथ की व्यवस्था सभी के लिए मुसीबत साबित हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser