पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सशक्त होंगे कार्यकर्ता:एनडीए में सब ठीक, खरमास बाद हाेगा मंत्रिमंडल का विस्तार: संजय

राजगीर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजगीर में भाजपा के दो दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षण शिविर में शामिल भाजपा नेता।
  • राजगीर में शुरू हुआ भाजपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर
  • राधामाेहन बाेले- जनसंघ के जमाने से ही कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा

राजगीर में भाजपा के प्रदेश प्रशिक्षकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शनिवार से शुरू हो गया। शिविर का उद्घाटन बिहार प्रभारी सह सांसद भूपेन्द्र यादव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, संगठन महामंत्री नागेन्द्र सिंह, बिहार संगठन सह प्रभारी व सांसद हरिश द्विवेदी, विधायक डाॅ. सुनील कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। एनडीए में उठापटक की खबरों के बीच प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि एनडीए में सब कुछ ठीक है। सभी कार्य अच्छे तरीके से चल रहे हंै। बीजेपी, जदयू, हम और वीआईपी साथ हैं। खरमास खत्म होते ही उचित समय पर मंत्रिमंडल का विस्तार भी हो जायेगा। उन्होंने साफ कहा कि ऑल इज मोर देन वेल है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पहली बार बिचौलियांे के अधिकार के लिए किसानों के नाम पर आंदोलन किया जा रहा है। इसके पूर्व सभी लोगों ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किया।

1099 मंडलों के बूथस्तर तक भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण होगा

संजय जायसवाल ने कहाकि क्षेत्रीय दल व्यक्ति के नाम पर चलता है। जबकि भाजपा सिद्धांतों पर चलती है। भाजपा कार्यकर्ताओं की अपनी कार्य संस्कृति रही है। उन्होंने कहा कि तीन वर्षों में सभी मंडल स्तरीय व उच्चस्तरीय कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण होता है। प्रशिक्षण के दौरान प्रमुख नेताओं के साथ चर्चा होगी। दो दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान पार्टी के कार्यक्रम और केन्द्र की नीतियों पर भी चर्चा होगी। इसके बाद यह चर्चा मंडल स्तर तक जायेगी। 1099 मंडलों के बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण होगा। शिविर में प्रदेश के कई बड़े नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए। पूर्व केन्द्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में भाजपा के लाखों ऐसे कार्यकर्ता हैं जो मंडल समितियों में काम करते हैं। इन्हें ट्रेनिंग देने के लिए नियमित रूप से इस तरह का प्रशिक्षण शिविर चलता रहता है। जो ट्रेनिंग देने वाले लोग हैं उन्हें भी इस शिविर में प्रशिक्षण दिया जायेगा। ट्रेनर विभिन्न विषयों पर ट्रेनिंग देंगे। भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। जनसंघ के जमाने से ही कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

2014 के बाद बदली है देश की राजनीति
श्री जायसवाल ने कहा कि 2014 के बाद भारत की राजनीति में बड़े बदलाव आये हैं। देश को नरेन्द्र मोदी जैसा गरीब का बेटा और गरीबों की चिंता करने वाला पीएम मिला है। 2014 के बाद से विकास की बाधा को दूर कर जनहित में काम हो रहा है। आत्मनिर्भरता के साथ भारत काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। समानता के भाव के साथ सभी का साथ लेकर काम हो रहा है। इस अवसर पर विधायक डाॅ. सुनील कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक राजीव रंजन, जिला प्रभारी नवीन केसरी, जिलाध्यक्ष प्रो. रामसागर सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। शिविर में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डे, बिहार सह प्रभारी रत्नाकर प्रसाद, पूर्व सांसद जनक चौहान, मृत्युंजय झा, अमित गौरव, धीरेन्द्र रंजन, अजय यादव, राजेश वर्मा, विकास कुशवाहा, सूरज चन्द्रवंशी, श्याम किशोर सिंह, जामा सिंह, डा. आशुतोष कुमार, सुधीर सिंह, प्रकाश गोस्वामी आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser