पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:आठ सीटर रोपवे का निर्माण कार्य अंतिम चरण में

राजगीर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोपवे का निरीक्षण करते प्रधान सचिव। - Dainik Bhaskar
रोपवे का निरीक्षण करते प्रधान सचिव।
  • पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव और पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक बोले- जल्द पूरा करें काम

राजगीर में बन रहे नये आठ सीटर रोपवे का कार्य लगभग अंतिम चरण में है। पर्यटन विभाग के पधान सचिव और बिहार पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक ने गुरुवार को निर्माणाधीन रोपवे के निर्माण कार्य एवं तकनीकी ट्रायल का निरीक्षण किया। बता दें कि निगम द्वारा राइट्स एजेंसी के माध्यम से करीब 19 करोड़ की लागत से इसका निर्माण कराया जा रहा है। इसमें आठ-आठ सीट क्षमता के 20 केबिन लगाये गये हैं। प्रधान सचिव रवि मनु भाई परमार ने बताया कि रोपवे का कार्य अभी बाकी है। नहीं चाहते कि पब्लिक सेफ्टी का कोई नुकसान हो। पूरी तरह कंप्लीट होने के बाद ही इसे चालू किया जायेगा। इस मौके पर बीएसटीडीसी के एमडी प्रभाकर, सीएम के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, डीएम योगेन्द्र सिंह, वन प्रमंडल पदाधिकारी नेशामणि के, राइट्स के उप महाप्रबंधक, बीएसटीडीसी के कार्यपालक अभियंता, भवन, विद्युत और पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

रेलिंग लगाना व फिनिशिंग शेष : पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव ने बताया कि टरमिनल के ऊपर आने-जाने के रास्ते में रेलिंग लगाने सहित फिनिशिंग और सजावट का काम शेष रह गया है। ऊपरी टर्मिनल के निर्माण में अभी कई कार्य शेष हैं। जिसे तेजी से पूरा करने को कहा गया है।

रोपवे की केबिन में बैठकर लिया जायजा : प्रधान सचिव, एमडी सहित अन्य पदाधिकारियों ने रोपवे के कार्य प्रगति के निरीक्षण के दौरान केबिन में बैठकर उपर तक गये और वापस आये। राइट्स के अधिकारियों के अनुसार नये रोपवे का मेकेनिकल ट्रायल प्रारंभ कर दिया गया है। यह लगातार जारी है। इस दौरान प्रधान सचिव ने बचे हुए कार्य तेजी से पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जब रोपवे सभी तरह से सेफ्टी ट्रायल पर खरा उतर जायेगा तब विधिवत उद्घाटन कराकर कॉमर्शियल उपयोग के लिए इसे आम लोगों के बीच शुरू किया जायेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें