पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:अगले पांच साल चलेगी सरकार, संक्रांति के बाद पार्टी को बचाए राजद : भूपेंद्र

राजगीर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजगीर में भाजपा के जिला कार्यसमिति की बैठक में शामिल पार्टी के वरीय नेता। - Dainik Bhaskar
राजगीर में भाजपा के जिला कार्यसमिति की बैठक में शामिल पार्टी के वरीय नेता।
  • राजगीर में भाजपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर संपन्न

भाजपा के दो दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षकों के प्रशिक्षण शिविर में आए बिहार प्रभारी सह सांसद भूपेन्द्र यादव ने जिला कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के साथ-साथ गठबंधन और विपक्षी दल पर भी चर्चा की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि लोकसभा और विधानसभा का चुनाव साथ-साथ लड़े हैं। किसी प्रकार के कन्फ्यूजन में न रहें। सरकार पांच साल चलेगी। आरजेडी वाले खरमास तक जितना बोल लें। मकर संक्रांति के बाद अपनी पार्टी को ही बचा लें यह बहुत हैं। हम छोड़ने वाले नहीं है। जितना बोलना है संक्रांति के पहले बोल लें। हम अभियान शुरू करने वाले हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि पंचायती राज का चुनाव होने वाला है। जदयू के साथ मिलकर ज्यादा से ज्यादा जीतें और पार्टी की ताकत को लोगों के जीवन में सार्थक परिवर्तन लाने में लगाएं।
हमने गठबंधन को नहीं छोड़ा
गठबंधन को लेकर उठ रहे सवाल पर उन्होंने कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया और कहा कि हमने जिसके साथ ही गठबंधन किया उसके साथ जुड़े रहे। किसी को नहीं छोड़ा। उपेन्द्र कुशवाहा को पांच साल तक मंत्री बनाये रखा। उन्होंने ही धोखा दिया। रामविलास पासवान की पार्टी को भी अंतिम समय तक समझाने का प्रयास किया। उन्होंने भी धोखा दिया। पार्टी सिर्फ दल के साथ समझौता पूरी ईमानदारी के साथ करती है। केन्द्र में दोनों ही बार भाजपा को अकेले बहुमत आने के बावजूद गठबंधन की सरकार बनी। हम जिसका हाथ पकड़ते हैं उसके साथ मजबूती से चलते हैं लेकिन इसके साथ-साथ भाजपा कार्यकर्ताओं का यह दायित्व बनता है कि दोनों हाथ पकड़कर जनता के जीवन में परिवर्तन लाये।

बिहार सरकार को धन्यवाद : भूपेन्द्र यादव

भूपेन्द्र यादव ने कहा कि भाजपा और जदयू ने चुनाव में जनता से जो वादा किया था उस पर कैबिनेट की पहली बैठक में ही मुहर लग गयी है। भाजपा के 20 लाख रोजगार का वादा और नीतीश कुमार के सात निश्चय दो की घोषणा दोनों पर कैबिनेट की पहली बैठक में मुहर लगने पर उन्होंने बिहार सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि यह सरकार जनता की अपेक्षा पर खरा उतरेगी।

कृषि कानून पर चर्चा करें कार्यकर्ता
श्री यादव ने नये कृषि कानून पर चर्चा की और कहा कि भाजपा कार्यकर्ता इस पर खुलकर चर्चा करें। सोशल मीडिया की ताकत का उपयोग करें। किसानों को समझाये कि परंपरागत कृषि से बाहर निकलना होगा। 2014 के पहले कांग्रेस के शासन में कृषि पर कुल 8 प्रतिशत खर्च होता था। 2014 से 2019 के बीच एनडीए की सरकार में कृषि पर 38 प्रतिशत खर्च हो रहा है। कृषि कानून पर कांग्रेस लोगों को भड़का रही है।

मूल मंत्र : वैचारिक आधार पर है संगठन
उन्होंने कार्यकर्ताओं को संगठन चलाने के मूल मंत्र भी दिये। कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की जिम्मेवारी पार्टी को आगे बढ़ाना, व्यवस्थित करना और अच्छी तरह से चलाना है। भाजपा वैचारिक आधार पर चलने वाला संगठन है। बिहार में संगठनात्मक रूप से भाजपा मजबूत है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दो सूत्र की भी व्याख्यात की। कहा कि मोदी जी ने नेशनल एंविशन और रिजनल एक्सपेरेशन यानी भारत को सशक्त करने की संभावना और क्षेत्रीय आकांक्षा के साथ लोगों को जोड़कर काम करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser