पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नि:शुल्क कंप्यूटर शिक्षा:10 वीं पास बच्चों को मिल रही नि:शुल्क कंप्यूटर शिक्षा, संस्थानों ने इस साल चौथे एनआईआरएफ रैंकिंग हासिल की

रजौली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क पूरी तरह से ऐसे मानकों के मूल्यांकन पर आधारित होती है

बच्चों को तकनीकी शिक्षा से लैस करने के लिए रजौली के प्रखंड कौशल विकास केंद्र में दसवीं पास बच्चों को निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा देने जा रही है। केंद्र समन्वयक रामाशीष कुमार ने बताया कि हमारे संस्थानों ने इस साल चौथे एनआईआरएफ रैंकिंग हासिल की है। जेआईएस ने वर्ष 2017 से लगातार कई एनआईआरएफ रैंकिंग प्राप्त की है। नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क हासिल करने के मामले में हमारी निरंतरता शिक्षण, शिक्षण पद्धति, शोध गतिविधि, प्लेसमेंट और सहयोग पहल के क्षेत्रों में हमारी उत्कृष्टता साबित करती है।

क्योंकि नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क पूरी तरह से ऐसे मानकों के मूल्यांकन पर आधारित होती है। जेआईएस समूह शैक्षिक पहल के बारे में पूर्वी भारत में सबसे बड़ा शैक्षिक समूह, जेआईएस ग्रुप एजुकेशनल इनिशिएटिव्स में वर्तमान में 30 शैक्षणिक संस्थान, 140 पाठ्यक्रम और उनके अधीन 37000 से अधिक छात्र हैं। विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे, अनुभवी फैकल्टी और शीर्ष प्लेसमेंट सेवाओं के साथ, जेआईएस ग्रुप दिमाग को शिक्षित करके समाज में सकारात्मक बदलाव ला रहा है। इसी उपलब्धि को बरक़रार रखने के लिए बिहार प्रोजेक्ट मैनेजर धीरज कुमार मिश्रा के साथ -साथ रजौली शाखा में कार्यरत कर्मचारी अभिमन्यु कुमार, रामाशीष कुमार, मनीष कुमार और सौम्या सिन्हा कड़ी मेहनत के साथ छात्र - छात्राओं के भविष्य सवारने में जुटे हुए हैैं। समन्वयक ने बताया कि कुशल युवा प्रोग्राम के लिए रजौली शाखा में नामांकन जारी है।

खबरें और भी हैं...