पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हंगामा:दूसरी बार सेविका बहाली प्रक्रिया स्थगित, प्रवेशिका के साथ बिचौलिया को देख ग्रामीणों ने किया हंगामा

रजौली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र के हरदिया पंचायत स्थित न्यू सिंगर वार्ड- 10 की आंगनबाड़ी केंद्र पर सेविका बहाली को लेकर चयन प्रक्रिया लगातार दूसरी बार स्थगित कर दिया गया । जिले से निकले सेविका बहाली प्रक्रिया को दूसरी बार भी वरीय पदाधिकारी के नहीं पहुंचने के कारण रद्द कर दिया गया।पूर्व में भी इस केंद्र की सेविका चयन के दौरान हंगामा होने से रद्द कर दिया गया था। इस बार सेविका चयन प्रक्रिया को लेकर दंडाधिकारी के रूप में अंचलाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा एवं पर्यवेक्षिका मोनिका कुमारी की तैनाती की गई थी लेकिन जिले प्राप्त निर्देश के बावजूद अंचलाधिकारी समय चयन केंद्र पर नहीं पहुंच सके। जिसके कारण पर्यवेक्षिका मोनिका कुमारी ने उपस्थित आम सभा के लोगों को बीच सेविका चयन प्रक्रिया को राद्द करते हुए कहा कि तैनात किए गए वरीय पदाधिकारी समय पर नहीं पहुंच सके हैं। जिसके कारण सेविका चुनाव की प्रक्रिया को रद्द की जाती है।अब अगले आदेश पर निर्गत तिथि को चुनाव प्रक्रिया दोबारा करायी जाएगी।
चयन प्रक्रिया की जगह संदेह के घेरे में
ग्रामीण महिलाओं ने हंगामा करते हुए कहा कि हम लोग दूर-दराज में काम करने वाले हैं। यहां पर बार-बार चयन प्रक्रिया को रद्द कर दिया जाता है। महिलाओं ने यह भी कहा कि जब हरदिया में बड़े-बड़े विद्यालय हैं तो सिंगर के इस कोली वाली वाली गली में स्थित सामुदायिक भवन में बहाली प्रक्रिया क्यों कराया जाता है। जहां पर बड़ा स्थान एवं खुला स्थान है, वहां पर क्यों नहीं बहाली प्रक्रिया को स्वच्छ एवं सुगमता से पूरी करा जाता है। बताया जाता है कि बहाली के लिए बुलाई गई आमसभा में जब पर्यवेक्षिका मोनिका कुमारी पहुंची तो उनके साथ एक बिचौलिया भी पहुंचा था। उसे देखकर लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। उसके बारे में जब पर्यवेक्षिका से पूछा गया पर्यवेक्षिका ने साफ इंकार करते हुए कहा कि उसे कार्यालय के द्वारा भेजा गया है। जब कार्यालय में सीडीपीओ सुशीला धान से पूछा गया तो उन्होंने इनकार कर दिया कि उसे कोई जानता भी है। ऐसे में सवाल उठता है कि जब वह कोई नहीं है तो महिला पर्यवेक्षिका की गाड़ी में कैसे घूम रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें