पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जुआरियों का मजमा:रजौली में छठ पर्व सम्पन्न होते ही शुरू हुआ जुआरियों का मजमा

रजौली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र में छठ समाप्त होते हैं जुआरियों का मजमा शुरू हो गया है। शनिवार को छठ का पारण होते हीं छठ घाट के बगल में स्थित सूअरबखोड़ी मैदान में, धनार्जय नदी किनारे व कलाली रोड मैदान में दर्जनों जगहों पर जुआरियों का जमावड़ा लग गया। जुआ भी ऐसे खुलेआम खेल रहे हैं जैसे लगता है कि कोई मेला लगा हो। बाजार आने जाने वाले लोगो को लगा कि छठ पर्व पर कोई मेला का आयोजन हुआ हो । जब करीब गए तो देखा जुआरियों का अड्डा लगा है। जुआरियों द्वारा एक लाख और पचास हजार तक की बोली लगाई जाती है । ऐसे तो क्षेत्रों में सालों भर जुआ खेला जाता है लेकिन छठ पूजा पारण समाप्ति के दिन बड़ा जुआ का गेम होता है ।इस दिन मैदान के चारों और बड़ा गेम से लेकर जुआ का छोटा गेम होता है।

जुआ खेलने के लिए जिला के बाहर व दूसरे राज्य के जुआरियों का जमावड़ा लगता है ।जिला के सिरदला ,गोविंदपुर ,अकबरपुर, हिसुआ , गया जिला व धनबाद जिला के कतरासगढ़ निवासी जुएरियों के द्वारा जुआ खेला जाता है। और दस लाख रुपए का जुआ गेम भी जीत कर ले गया था। इस बार धनबाद के जुआरियों टीम द्वारा चार टीम के साथ जुआ खेलने का तैयारी करके आया है ।जबकि जुआ के सुअरबखोरी मैदान दूर से दिखाई देता है। एवं पुलिस प्रशासन द्वारा दूर से जुआ अड्डा को देखा जा सकता है ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें