पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:पाइप फटने से हर दिन बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी

रोह14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कई दिनों से फटा है जल योजना का पाइप, नहीं हो रही मरम्मत, लोग हो रहे परेशान

कहीं पानी के बूंद बूंद के लिए लोगों का हलक सूख रहा है तो कहीं हर दिन हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। रोह प्रखंड के जलापूर्ति केन्द्र सहित कई जगहों पर नल जल योजना का पाइप लीक रहने के कारण हर दिन सैकड़ों गर्म पानी बर्बाद हो रहा है।, सिउर पंचायत के बड़ेल गांव वार्ड 3 में दर्जनो से अधिक स्थानों पर आम लोगों के लिए विभाग द्वारा नल का जल लगाया है। परन्तु पोस्ट नल नहीं होने के कारण बेवजह पानी बर्बाद होता रहता है।

एक तरफ तो कई पंचायतों में यह योजना काफी धीरे धीरे चल रही है दूसरी तरफ अगर कहीं योजना की शुरुआत भी हुई तो पंचायत प्रतिनिधियों की अनदेखी एवं लापरवाही के कारण यह नल जल सफल होते नहीं दिख रहा है। बल्कि बीच में ही दम तोड़ रहा है। कई स्थानों पर सड़क के ऊपर से ही पाइप ले जाने के कारण वाहन आवाजाही तथा जानवरों के पैरों से दबने के कारण पाइप लीकेज हो जा रहा है। परन्तु इस परेशानी की ओर न तो विभाग का कोई ध्यान है और न ही आम लोगों का। जिससे रोज सैकड़ों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है।

महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी
वार्डों के कई हिस्सों में पानी नहीं पहुंचने से सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को होती है जिन्हें हर वक्त पाने की चिंता सताते रहती है। उन्हें पानी लाने के लिए घर से बाहर जाना पड़ता है। कई जगह तो हालत ऐसी है कि सुबह उठते ही महिलाएं बर्तन लेकर पानी निकल जाती है। अगर नल जल योजना पूरी तरह सफल हो जाए तो महिलाओं को सहूलियत होगी।

अध्यक्ष सचिव की लापरवाही से दिक्कत
पंचायत सेवक रामबल्लभ सिंह ने कहा कि वार्ड और सचिव के कार्य में लापरवाही के कारण पाइप जहां तहां फट रहा है। सरकार पदाधिकारी के दबाव में योजना का राशि खाते में भेजना पड़ता है। पंचायत के मुखिया यमुना मिस्त्री ग्रामीणों के भय के कारण पंचायत से भागे रहते है। फोन लगाते हैं तो कभी पटना कभी दरभंगा बताकर फोन रख देतेंं हैं। उन्होंने कहा वस्तु स्थिति को जांच कर लापरवाही को सुधारने का काम किया जायेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें