पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सख्ती:14 तक बंद रहेंगी अकबरपुर बाजार की दुकानें, दवा की दुकान चौबीसों घंटे खुलेंगी

रोहतास/नौहट्टा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आवश्यक वस्तुओं की दुकानें सुबह 6 से 12 बजे तक खुलेंगी, जबकि

रोहतास प्रखंड मुख्यालय स्थित अकबरपुर बाजार में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण एक सप्ताह के अंदर हुए दो लोगों की मौत के बाद बाजार के व्यवसायियों में भय व्याप्त हो गया है। अकबरपुर पंचायत के मुखिया संतोष कुमार भोला की अध्यक्षता में पंचायत प्रतिनिधियों, व्यवसायियों व ग्रामीणों की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत पर व्यवसायियों एवं समाजसेवी लोगों ने  नैतिक जिम्मेवारी ली।

बैठक में निर्णय लिया गया कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के उद्देश्य से 14 जुलाई तक अकबरपुर बाजार की दुकानें बंद रहेगी। आवश्यक वस्तुओ जैसे किराना, सब्जी, दूध, सीमेंट की दुकानें सुबह 6:00 से 12 बजे तक खुलेगी, जबकि दवा की दुकान चौबीसों घंटा सेवा देंगे। बाजार में बिना मास्क और ग्लब्स लगाकर आनेवाले ग्राहकों को समान नहीं दिया जाएगा। साथ ही व्यवसायियों और ग्राहकों को सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा।  बिना मास्क व ग्लब्स वाले लोगों को समान नहीं दी जाएगी।   बैठक में निर्णय लिया गया कि जनता को जागरूक करने का समाजसेवियों ने स्वयं जिम्मेवारी ली है। अधिकारी कहते है कि जो कोरोना से मरे हैं उनके घर के आसपास कंटोनमेंट जोन के तहत लॉक होगा। बैठक में पूर्व मुखिया शौकत अली, नियाजी, ,सुनील साह, राम जी साह, लखन प्रसाद कश्यप, उदय गुप्ता, विशाल देव, साहब अख्तर, सज्जाद खान, सुनील शर्मा, नियाज़ अहमद, मिस्बाह अहमद, फैसल खान, बिगन साह मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें